Back
Home » सौंदर्य
कभी सुना है स्‍लैप थेरेपी के बारे में, थप्‍पड़ खाने से मिलती है सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन
Boldsky | 14th Aug, 2019 11:10 AM

खूबसूरत और ग्‍लोइंग स्किन पाने के लिए लोग तरह-तरह की तरकीब अजमा लेते हैं। महंगे प्रोडक्‍ट्स से लेकर कई तरह के ट्रीटमेंट और फेशियल। सुंदर त्‍वचा के नाम पर मार्केट में कई तरह अजीबो-गरीब ट्रेंड में हैं। इन्‍हीं में से एक सस्‍ता सुंदर स्किन टैक्निक इन द‍िनों फैशन में हैं। दरअसल, अच्छी स्किन पाने के लिए कई शहरों में लोग स्‍लेपिंग थैरेपी का सहारा ले रहे हैं। जी हां, आपने सही पढ़ा स्‍लैपिंग थैरेपी जिसमें थप्‍पड़ मारकर चेहरे की सुंदरता बढ़ाई जाती है।

ब्यूटी विशेषज्ञों की मानें तो है और स्किन ऐनर्जेटिक होती है। चेहरे पर क्रीम या मॉइश्चराइजर लगाते वक्त भी ऐसा ही होता है। कोरिया और अमेरीका में खूबसूरत स्किन के लिए स्लैपिंग थेरपी काफी लोकप्रिय हो रही है। लोग स्किन को सॉफ्ट रखने और रिंकल्स दूर करने के लिए इसका खूब इस्तेमाल कर रहे हैं।

ऐसे करता है काम

चेहरे पर क्रीम या मॉइश्चराइजर लगाने के दौरान भी ब्लड फ्लो बढ़ता है और स्किन एनर्जेटिक होती है। थप्पड़ मारना कोलेजन पर भी काम करता है जिससे स्किन निखरती है। हालांकि थप्पड़ मारने का यह बिल्कुल मतलब नहीं है कि खुद को चोट पहुंचाएं।

चेहरे की नमी बढ़ी रहती है

बस आपको थोड़ा अपनी स्किन पर प्रेशर डालना है, जिससे ब्लड फ्लो बढ़े। जब आप ऐसा करेंगे तो आपकी स्किन में ताजगी आएगी। स्लैपिंग थेरेपी से क्रीम और ऑयल को स्किन में अब्जॉर्ब होने में भी मदद मिलती है। इससे स्किन नरम बनी रहती है।

कसावट आती है

थाईलैंड में इसे स्लैप थेरेपी को थाई स्लैप मसाज कहते हैं। यहां लोग त्वचा को झुर्रियों से निजात देने और कसावट के लिए आराम से थप्पड़ खाते हैं।

   
 
स्वास्थ्य