Back
Home » रिलेशनशिप
सोशल मीडिया पर अपनी शादी से जुड़ी ये बातें पोस्ट करने की ना करें भूल
Boldsky | 16th Aug, 2019 04:39 PM
  • शादी में हुआ कोई पारिवारिक विवाद

    शायद ही ऐसी कोई शादी हुई हो जिसमें कोई फैमिली ड्रामा ना हुआ हो। शादी के दौरान तो कुछ लोगों का काम ही बात बात पर रूठ जाना होता है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप इन सभी बातों को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर शेयर करें। ऐसा करने से उस व्यक्ति के साथ आपके रिश्तों पर प्रभाव पड़ सकता है।


  • शादी का वेन्यू और मेहमानों की लिस्ट

    अपनी शादी से जुड़ी हर छोटी बात सोशल मीडिया पर पब्लिक करना अच्छी बात नहीं है। आपकी शादी में कौन कौन आ रहा है और शादी किस जगह पर हो रही है ये बातें सबकों नहीं बतानी चाहिए।


  • लोगों को बार बार शादी की तारीख याद दिलाना

    शादी में अब 10 दिन बचे हैं, शादी में अब एक हफ्ता बचा है, इस तरह के पोस्ट करके बार बार लोगों को अपनी शादी की तारीख याद दिलाने की कोशिश ना करें। आपके घर परिवार और करीबी लोगों को आपकी शादी और उससे जुड़े हर फंक्शन की जानकारी होती है। आपकी ये बचकानी हरकत उन्हें परेशान कर सकती है।


  • अपने नए रिश्तेदारों को लेकर पोस्ट करना

    ये अच्छी बात है कि आप शादी से पहले ही अपने ससुराल वालों के साथ अच्छा बॉन्ड शेयर कर रहे हैं लेकिन इसका दिखावा आपको सोशल मीडिया पर नहीं करना चाहिए। आप उनके साथ शॉपिंग या डिनर पर जाते हैं तो इस तरह की बातें सीमित ही रखें।


  • अपना हनीमून प्लान बताना

    आप अपने हनीमून के लिए कहां जा रहे हैं, इस बात से आपके सोशल मीडिया फ्रेंड्स को कोई लेना देना नहीं है। आप अपने होने वाले पार्टनर के साथ कहां घूमने का प्लान कर रहे हैं, इसकी जानकारी अपने फेसबुक या किसी भी साइट पर देना अच्छा विचार नहीं है। अपनी उत्सुकता को सिर्फ करीबी लोगों के साथ ही बांटे और उसे पब्लिकली शेयर ना करें।




मौजूदा दौर इंटरनेट और मोबाइल का है। इंसान असल जिंदगी में भले ही लोगों से जुड़ा ना हो लेकिन सोशल मीडिया पर एक बड़ा फ्रेंड सर्किल जरूर बनाया हुआ है। ऐसे में लोग अपने जिंदगी से जुड़े हर छोटे बड़े मौके को फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर पर शेयर करते हैं।

किसी भी इंसान के जीवन में शादी एक बहुत बड़ा दिन होता है और ऐसे में वो अपनी खुशी जताने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने से पीछे कैसे हट सकता है। लेकिन ये समझना जरूरी है कि अपनी शादी से जुड़ी हर बात को पब्लिक नहीं करना चाहिए। यहां शादी से जुड़ी कुछ ऐसी चीजों की लिस्ट बता रहे हैं जिन्हें आपको फेसबुक, इंस्टाग्राम या किसी दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट करने से बचना चाहिए।

   
 
स्वास्थ्य