Back
Home » ताजा
OnePlus स्मार्ट टीवी के नाम और लोगो का हुआ खुलासा
Gizbot | 14th Aug, 2019 01:02 PM

OnePlus कंपनी ने भारत समेत पूरी दुनिया में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करके काफी नाम कमाया। अब कंपनी सिर्फ स्मार्टफोन पर ही रुकना नहीं चाहती है। कंपनी ने पिछले साल ही अपने टीवी के बारे में यूज़र्स को जानकारी दी थी लेकिन इसके अलावा अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई थी।

आज आखिरकार वनप्लस कंपनी ने अपने पहले टीवी का नाम और लोगो यूज़र्स के सामने पेश कर दिया है। वनप्लस कंपनी ने अपने पहले टीवी का नाम OnePlus TV रखा है। इसके साथ-साथ कंपनी ने वनप्लस टीवी का एक लोगो भी दुनिया के सामने लॉन्च कर दिया है।

OnePlus का स्मार्ट टीवी

वनप्लस फोरम पर एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक कंपनी ने अपने टीवी के लोगो के डिजाइन के बारे में बताया। कंपनी ने कहा कि लोगो का डिजाइन "प्राचीन हिंदू प्रतीक, मंडला, और प्रसिद्ध प्राचीन यूनानी मंदिर, हेरायन ऑफ आर्गोस सहित क्लासिक कला पर "क्लासिक ज्यामितीय प्रगति" से प्रेरित है।

वनप्लस टीवी के नाम के बारे में बात करें तो कंपनी ने पिछले साल नाम की सलाह मांगते हुए एक प्रतियोगिता शुरू की थी। उस प्रतियोगिता का नाम यू नेम इट (You Name It) था। वनप्लस ने कहा कि नामकरण प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा, जबकि 'वनप्लस टीवी' नाम का सुझाव देने वाले पहले व्यक्ति को "बड़ा पुरस्कार" दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि सुझाव देने वाले पहले व्यक्ति को शायद वनप्लस के स्मार्ट टीवी में से एक भी पुरस्कार के रूप में दिया जा सकता है।

Oneplus स्मार्ट टीवी की कुछ खासियत

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने स्मार्ट टीवी को 4 अलग-अलग साइज 43 इंच, 55 इंच, 65 इंच, 75 इंच में पेश कर सकती है। यह एक एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी होगा लेकिन अभी तक कंफर्म नहीं है कि इसमें OxygenOS का पूरा रूप देखने को मिलेगा या नहीं। इसके अलावा ये स्मार्ट टीवी ब्लूटूथ 5.0 और 4K HDR डिस्प्ले को सपोर्ट कर सकती है। इसके अलावा स्मार्ट टीवी में OLED डिस्प्ले पैनल भी हो सकता है। भारत में इस टीवी को अमेजन पर लॉन्च किया जा सकता है।

अब देखना होगा कि वनप्लस कब तक अपने इस स्मार्ट टीवी को मार्केट में लॉन्च करती है। इसके साथ ही लॉन्च होने के बाद ही पता चल पाएगा कि वनप्लस कंपनी के इस स्मार्ट टीवी में बाकी कंपनियों के स्मार्ट टीवी से क्या अलग और खास होगा। इसके अलावा हम देखेंगे कि क्या वनप्लस कंपनी स्मार्टफोन के बाद स्मार्ट टीवी के मार्केट में भी धमाल मचा पाती है या नहीं।

   
 
स्वास्थ्य