Back
Home » खेल
Video: उसेन बोल्ट के रिकॉर्ड पर मंडराया खतरा, 11 सेकेंड में 100m की दूरी तय कर एमपी के युवा ने मचाई सनसनी
Khabar India TV | 14th Aug, 2019 12:18 PM

जमैका के धावक उसेन बोल्ट धरती पर सबसे तेज दौड़ने वाले एथलीट हैं। बोल्ट के नाम सबसे तेज 100 मीटर दौड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। बोल्ट ने साल 2009 में बर्लिन में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में 100 मीटर की रेस महज 9.58 सेकेंड में पूरी कर इतिहास रचा था। लेकिन अब बोल्ट के इस रिकॉर्ड के करीब पहुंचकर एक भारतीय धावक ने सनसनी मचा दी है। 

दरअसल, भारत में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक धावक 100 मीटर की रेस महज 11 सेकेंड में पूरी करते नजर आ रहा है। इस धावक का नाम रामेश्वर गुर्जर है और ये मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के नर्वर गांव का रहने वाला है। वीडियो में रामेश्वर नंगे पैर 11 सेकेंड में 100 मीटर की दूरी पूरी करता दिखाई दे रहा है।

रामेश्वर के इस कारनामे की मध्य प्रदेश सरकार ने भी तारीफ की है और राज्य के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने धावक को भोपाल में बेहतर प्रशिक्षण देने वादा किया है। बता दें कि रामेश्वर की उम्र अभी सिर्फ 19 साल है और अगर उन्हें सही प्रशिक्षण दिया जाता है तो वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रौशन कर सकते हैं।

खेल मंत्री जीतू पटवारी ने मंगलवार को रामेश्वर को भोपाल आमंत्रित करते हुए कहा कि ऐसी प्रतिभा को बेहतर खेल सुविधा, अच्छे शूज और प्रशिक्षण दिया जाए, तो वह 100 मीटर की दूरी 9 सेकेण्ड में ही तय कर सकता है।

10वीं कक्षा तक पढ़े रामेश्वर काफी गरीब परिवार से आते हैं। खेल मंत्री की ओर से आमंत्रण पाकर रामेश्वर काफी उत्साहित है। रामेश्वर का कहना है कि उन्हें एक मौके का इंतजार है और वह किसी भी रेस में देश और राज्य का नाम रोशन कर सकते हैं।

देखें Video:

   
 
स्वास्थ्य