Back
Home » समाचार
कश्मीर में ऑल इज़ वेल, कुछ स्थानों पर प्रतिबंध जारी; जम्मू में हटे
Khabar India TV | 14th Aug, 2019 02:09 PM

नई दिल्ली: अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर पहले स्वतंत्रता दिवस का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। यहां स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और सड़कों पर बड़े आराम से गाड़ियां चल रही हैं। श्रीनगर में डाउन टाउन का इलाका सबसे खतरनाक माना जाता है। डाउन टाउन के नौहट्टा में पत्थरबाज से लेकर अलगाववादी और आतंकी अक्सर सुरक्षाबलों पर हमला करते रहे हैं लेकिन अनुच्छेद 370 हटने के बाद डाउन टाउन का इलाका पूरी तरह शांत है।

वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि जम्मू में लगाए गए प्रतिबंधों को पूरी तरह हटा लिया गया है लेकिन कश्मीर में कुछ स्थानों पर कुछ वक्त तक पाबंदियां लागू रहेंगी। अतिरिक्त महानिदेशक मुनीर खान ने बताया कि जम्मू कश्मीर में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और किसी को भी कोई बड़ी चोट नहीं आयी है। 

उन्होंने बताया कि कुछ ही लोगों को पैलेट की वजह से कुछ जख्म हुए हैं जिनका इलाज किया गया है। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जम्मू में लगाई गई पाबंदियां पूरी तरह हटा ली गई हैं। कश्मीर में कुछ स्थानों पर कुछ समय तक ये जारी रहेंगी।’’ 

खान के अनुसार, श्रीनगर और घाटी में अन्य जिलों के विभिन्न हिस्सों में मामूली घटनाएं हुईं। इनसे स्थानीय रूप से ही निपटा गया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा सबसे बड़ा काम यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी हताहत ना हो।’’ 

हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या के बारे में पूछने पर खान ने कहा कि वह अलग-अलग लोगों के बारे में बात नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह की कानून एवं व्यवस्था की स्थिति में, अलग-अलग तरह की हिरासत होती है।

   
 
स्वास्थ्य