Back
Home » Entertainment
Kaun Banega Crorepati 11 Highlights: 'कौन बनेगा करोड़पति' भव्य तरीके से हुआ लॉन्च, हॉट सीट पर हैं चित्ररेखा
Khabar India TV | 19th Aug, 2019 08:56 PM

Kaun Banega Crorepati 11 LIVE: टीवी का मशहूर क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 11वां सीजन शुरू हो चुका है। इस बार फिर अमिताभ बच्चन इस शो को होस्ट कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति से पिछले 19 सालों से जुड़े हैं और 10वीं बार वो केबीसी को होस्ट कर रहे हैं। केबीसी सीजन 3 बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने होस्ट किया था बाकी के सारे सीजन अमिताभ ने ही होस्ट किए हैं। केबीसी 11 के लॉन्च के दौरान अमिताभ ने शो से जुड़ी कई सारी यादें भी ताजा की। 

बता दें कि यह शो पहली बार 2000 में लॉन्च किया गया था। और यह पहला मौका था जब अमिताभ किसी टीवी शो को होस्ट कर रहे थे। शहंशाह अमिताभ बच्चन ने टीवी पर भी बाजी मारी और देखते ही देखते यह शो देश और दुनिया का हीट शो में शामिल हो गया। बता दें कि अमिताभ बच्चन एक बार फिर KBC सीजन 11 को लेकर तैयार है और इस बार की प्राइज अमाउंट 7 करोड़ रखी गई, यह शो हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार सोनी टीवी रात 9 बजे दिखाया जाएगा। 

Kaun Banega Crorepati 11 LIVE

9:00pm: खूबसूरत कविता के साथ अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति' का 11वां सीजन शुरू कर दिया है। 

9:03pm: अमिताभ  बच्चन ने शो के 10 कंटेस्टेंट का परिचय करवाया।

9:07pm: अनिल रमेशभाई जीवनाणी ने शो के पहले कंटेस्टेंट बनकर हॉट सीट पर बैठ चुके हैं।

9:10pm: अमिताभ बच्चन ने पहले कंटेस्टेंट अनिल रमेशभाई जीवनाणी और शो देख रहे दर्शकों को गेम का नियम समझाया।

9:14pm: अमिताभ ने पहला सवाल पूछा- मणिकर्णिका फिल्म के टाइटल में कौन सी जगह का नाम आता है? सही जवाब मिल गया- झांसी

9:16pm: भारतीय क्रिकेट टीम की इस फैन को मीडिया ने क्या नाम दिया था? अनिल रमेशभाई को सवाल में कन्फ्यूजन हुई इसलिए वो ऑडियंस के साथ गए और सही जवाब दिया- सुपर दादी

9:18pm: अमिताभ ने इसके बाद कल्पतरु का मतलब पूछा, इसका जवाब भी अनिल रमेशभाई को नहीं पता था और उन्होंने 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। और सही जवाब देने में कामयाब रहे।

9:20pm: मानव शरीर में डेल्टॉइड पेशी कहां होती है? अनिल रमेशभाई एक बार फिर नाकामयाब हुए और ऋचा अनिरुद्ध जो एक्सपर्ट हैं, उनकी मदद से अनिल रमेशभाई ने एक और लाइफलाइन का इस्तेमाल कर लिया। आखिरकार जवाब देने में वो कामयाब हुए। हालांकि अमिताभ को हैरानी हुई कि जीव विज्ञान का टीचर और जिम ट्रेनर होने के बाद भी अनिल रमेशभाई को इस सवाल का जवाब नहीं पता।

9:24pm: अमिताभ बच्चन ने अनिल रमेशभाई जीवनाणी की जिंदगी से संबंधित एक वीडियो दिखाया।

9:28pm: अगला सवाल अमिताभ ने पूछा- यह किस अभिनेता व पटकथा लेखक की आवाज है? सही जवाब कादर खान है, और अनिल ने सही जवाब दे दिया।

9:37pm: अनिल ने 20 हजार रुपये जीत लिए हैं, उनकी 3 लाइफलाइन जा चुकी है। अब सिर्फ एक लाइफलाइन बची है।

9:38pm: अनिल ने 7वें सवाल का जवाब देकर 40 हजार रुपये जीत लिए हैं।

9:39pm: इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा द्वारा निभाए किरदार का नाम क्या है? अमिताभ ने अनिल रमेश को 'बाजीराव मस्तानी' की क्लिप दिखाई। सही जवाब काशी बाई है, और अनिल ने सही जवाब देकर 80 हजार रुपये जीत लिए।

9:39pm: किस जानवर के दूध में सबसे ज्यादा वसा होती है? सही जवाब है भैंस और अनिल ने सही जवाब दे दिया। 1 लाख 60 हजार जीत गए।

9:42pm: 10वां सवाल 3 लाख 20 हजार रुपये के लिए है। सवाल है कि किस टीम ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 278 रनों का रिकॉर्ड स्कोर बनाया? अनिल ने सी विकल्प चुना और ऑस्ट्रेलिया को सही जवाब बताया। ये सवाल गलत था और सही जवाब था डी, अफगानिस्तान। इसी सवाल के साथ अनिल रमेशभाई जीवनाणी का सफर समाप्त हो गया। वो सिर्फ 10 हजार ही जीत पाए।

9:56pm: शो की अगली कंटेस्टेंट बनकर रायपुर, छत्तीसगढ़ चित्ररेखा राठौड़। आयुर्वेदिक डॉक्टर चित्ररेखा स्वभाव से बहुत चंचल हैं। अमिताभ ने उनका एक खास वीडियो भी दिखाया। अमिताभ बच्चन ने चित्ररेखा की तारीफ भी की और इसके बाद उन्हें शो का नियम समझाया।

10:00pm: पहला सवाल पूछा गया- कभी कभी एक लोकप्रिय गाने में कभी कभी मेरे दिल में.... आता है? खाली ऑप्शन भरना था जिसका चित्ररेखा ने सही जवाब दिया- ख्याल आता है।

10:03pm: दूसरे सवाल का जवाब भी चित्ररेखा ने सही जवाब दिया। और बताया कि फेसबुक वो सोशल मीडिया है जिसमें फ्रेेंड रिक्वेस्ट भेज सकते हैं?

10:04pm: अगला सवाल था- इंडियन रेलवे द्वारा रेल नीर क्या है? सही जवाब दिया चित्ररेखा ने- पैक किया गया पानी।

10:05pm: इसके बाद अमिताभ बच्चन ने रणवीर की फिल्म गली बॉय से संबंधित सवाल पूछा था। जिसका जवाब भी चित्ररेखा ने बिना किसी मदद के सही बताया।

10:06pm: पहला पड़ाव चित्ररेखा ने पार किया और पांचवे सवाल का भी सही जवाब दिया। यह सवाल गणित से संबंधित था।

10:11pm: छठा सवाल पूछा गया- ये स्मारक किस शहर का है? अमिताभ ने कोलकाता का स्मारक विक्टोरिया मेमोरियल दिखाया और ये सवाल पूछा? इसका जवाब भी चित्ररेखा ने सही जवाब दिया।

10:23pm: 40 हजार रुपये के लिए सातवां सवाल-  जीका वायरस किसके द्वारा फैलता है। चित्ररेखा ने इस सवाल के जवाब के लिए ऑडियंस की मदद ली। ऑडियंस ने सही जवाब बताया एडीज मॉस्किटो और चित्ररेखा 40 हजार जीत गईं।

शो यहीं खत्म हो गया। अब आगे का खेल कल के एपिसोड में चलेगा।

   
 
स्वास्थ्य