Back
Home » ताजा
Realme 3 pro: क्‍या है इसमें अच्‍छा और क्‍या नहीं
Gizbot | 3rd Sep, 2019 01:28 PM
  • Realme 3 प्रो डिज़ाइन

    Realme 3 Pro कंपनी का भारत में लॉन्च होने वाला नया स्मार्टफोन है। यह स्मार्टफोन 82 S-shaped curve से बना है। अगर आप बैक-पैनल को एक एंगल से देखते हैं तो एक "S" लाइन आपको दिखाई देगी। इस स्मार्टफोन के लेफ्ट ऐज पर ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट बना है। स्मार्टफोन में ऊपर बाएं कोने में डुअल कैमरा और फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर है। यह तीन आकर्षक रंगों में आता है - नाइट्रो ब्लू, कार्बन ग्रे और लाइटनिंग पर्पल। इस डिवाइस में 6.3-इंच FHD+ डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है। यह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 द्वारा बना है, जो काफी मजबूत है। Realme 3 Pro में 90.8% के रेशियो में स्क्रीन दी गई है, जो काफी प्रभावशाली है। dewdrop नॉच का इस्‍तेमाल इसे मल्टीमीडिया और गेमिंग के लिए उपयुक्‍त बनाता है।


  • Realme 3 Pro हार्डवेयर परफॉर्मेंस

    Realme 3 Pro को ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 710 SoC से पावर मिलती है जो Adreno 616 GPU के साथ है। यह डिवाइस 4GB RAM+ 64GB ROM, 6GB RAM + 64GB ROM और 6GB RAM + 256GB ROM सहित कई वेरिएंट में आता है। यह 256GB तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज स्पेस को भी सपोर्ट करता है। सक्षम प्रोसेसर के साथ, यह स्मार्टफोन तेज़ और काफी शक्तिशाली है और आपको रोज़ाना के कामों के दौरान निराश नहीं करेगा।


  • Realme 3 Pro कैमरा परफॉर्मेंस

    Realme 3 Pro में आपको 16MP+5MP का कैमरा सेटअप और 25MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर में 16MP Sony IMX519 f/1.7 एपर्चर, AI दृश्य मान्यता और 960fps सुपर स्लो-मो वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ दिया गया है। इसका कैमरा Ultra HD mode में 64MP शॉट्स कैप्चर कर सकता है। सेकेंडरी सेंसर 5MP का डेप्थ सेंसर है। फ्रंट में, स्मार्टफोन 4-in-1 सुपर पिक्सेल तकनीक के सपोर्ट के साथ 25MP का सेल्फी कैमरा दिया है।


  • Realme 3 Pro फीचर्स

    Realme 3 Pro तीन स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है जिसकी कीमत 13,999, 15,999 और 16,999 रुपए है। इसमें एक ढाल डिजाइन है जो हाल में पेश किए गए डुअल कैमरा रियर में देखा गया था। इसके अलावा, इसमें वह सारे पहलू हैं जो हमने हाल ही में देखे हैं जैसे कि ड्रेड्रॉच नॉच और फुल-स्क्रीन डिज़ाइन। यह बाजार में सस्ती स्नैपड्रैगन 710 संचालित स्मार्टफोन में से एक है।


  • Realme 3 Pro हाइलाइट्स

    Realme ने फ्रेमबायोस्ट और टचबॉस्ट के साथ Hybboost 2.0 को सम्मिलित किया है। जिसमें फ्रेम दर और स्मूथ गेमिंग के लिए टच कंट्रोल को शामिल किया है। इसमें VOOC 3.0 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है और कंपनी ने इसे केवल 80 मिनट में 4045mAh की बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने का दावा किया है। फोटोग्राफी के लिए Realme 3 Pro में RAW की छवियों को कैप्चर करने के लिए एक नया और बेहतर नाइटस्केप मोड दिया गया है, कलर और डायनामिक रेंज को बेहतर बनाने के लिए ChromaBoost, उच्च-गुणवत्ता वाली फोटोज़ को कैप्‍चर करने लिए स्पीड शॉट दिया गया है। इसके अलावा, एंड्रॉइड 9 Pie ColorOS 6.0 यूजर को ad-free रहने का अनुभव भी देता है।


  • Realme 3 Pro Verdict

    Realme 3 Pro में इसकी कीमत के हिसाब से सभी आवश्यक फीचर्स हैं। स्मार्टफोन एक प्रभावशाली स्पेक्स शीट के साथ आता है और यह बिना किसी दिक्‍कत के रोजमर्रा के कामों को अच्छी तरह से करता है। यह उन लोगों के लिए बेहतर है, जो अपने 20,000 रुपए तक के अंदर कोई नया ट्रेडिंग फोन लेना चाहते हैं।


  • क्‍या है अच्‍छा क्‍या नहीं

    Pros
    microSD स्लॉट
    पर्याप्त कैमरा मोड और फीचर्स
    गुड ओवर ऑल परफॉर्मेंस

    Cons
    USB-टाइप C पोर्ट नहीं
    प्रीमियम डिजाइन नहीं




स्‍मार्टफोन मार्केट में प्राइज़ वार के चलते शाओमी और रियलमी जैसी कंपनियां लोगो को बेहतरीन फीचर कम से कम दाम में देने के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं। इससे दुनिया भर के बड़े फोन मैन्‍यूफैक्‍चर ब्रांड जैसे सैमसंग, एलजी भी अछूते नहीं है।

खासकर भारत की बात करे तो हाल ही में रियलमी ने अपना 3 प्रो मॉडल पेश किया है जो कई मायने में Redmi Note 7 Pro को कड़ी टक्‍कर देता नज़र आ रहा है। आज हम आपके लिए लाए है Realme pro 3 प्रो का Review साथ ही जानेंगे इसमें कौन-कौन सी खामियां और खूबियां दी गई है। आपका इस फोन के बारे में क्‍या कहना है हमें कमेंट करके अपनी राय दे सकते हैं।

   
 
स्वास्थ्य