Back
Home » ताजा
Realme 5 Pro की पहली फ्लैश सेल आज, खरीदना हो तो जल्दी करें!
Gizbot | 4th Sep, 2019 11:42 AM

Realme कंपनी ने कुछ ही दिन पहले अपना एक नया स्मार्टफोन Realme 5 Pro इंडिया में लॉन्च किया है। इस फोन को कंपनी आज पहली बार फ्लैश सेल में पेश किया है। इस फोन को अब से कुछ देर बाद दोपहर 12 बजे से फ्लैश सेल में पेश किया जाएगा। इस फोन को आप फ्लिपकार्ट और रियलमी के ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं।

अगर आप इस स्मार्टफोन को आज ही खरीदना चाहते हैं तो आप 12 बजे से पहले ही अपने फोन का वेरिएंट पसंद कर लें और उसके पेमेंट की सारी डीटेल्स भर दें। डिटेल्स भरने के बाद आप Buy Now ऑप्शन आने का इंतजार करें। ऑप्शन आते ही आप उस पर क्लिक कर दें। इस तरह से जल्दबाजी दिखाने पर ही आप आज इस स्मार्टफोन को खरीद पाएंगे

इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी कुछ ऑफर्स भी पेश कर रही है। जियो यूज़र्स को आज इस स्मार्टफोन को खरीदने पर 7000 रुपए तक का फायदा हो सकता है। इसके अलावा नो कॉस्ट ईएमआई का भी ऑप्शन भी आज इस स्मार्टफोन को खरीदने पर मिलेगा। इसके अलावा यूज़र्स को पेटीएम फर्स्ट मेंबरशिप भी मिलेगा। पेटीएम यूपीआई से अगर भुगतान करेंगे तो आपको 2000 रुपए का कैशबैक भी मिलेगा।

डिजाइन और कैमरा सेटअप

इस फोन में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इस फोन की डिस्प्ले ड्यूड्रॉप डिस्प्ले है। इस फोन के स्क्रीन बॉडी रेशियो की बात करें तो वो 90.6% स्क्रीन टू बॉडी रेशियो है। इसके अलावा इस फोन में सबसे खास चीज इसका कैमरा सेटअप और कैमरा क्वालिटी है। इस फोन में 4 कैमरों का शानदार सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्स्ल का है। यह सेंसर IMX586 का है, जिसका अपर्चर f/1.79 है। वहीं इसका दूसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का है जो अल्ट्रा वाइड एंगल के साथ आता है। इसका अपर्चर f/2.25 है।

इसका तीसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल है, जिसका अपर्चर f/2.4 है। इस फोन का तीसरा सेंसर पोरट्रेट के लिए खासतौर पर दिया गया है। वहीं इसका चौथा सेंसर अल्ट्रा मेकरो के लिए है जो 2 मेगापिक्सल के साथ आता है। इसका अपर्चर f/2.4 है। इसके अलावा इस फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। जिसमें Sony IMX471 सेंसर का यूज़ किया गया है। इसके फ्रंट कैमरा का अपर्चर f/2.0 है।

Realme 5 Pro का प्रोसेसर और बैटरी

इस फोन के प्रोसेसर पर नजर डालें तो इसमें कंपनी ने Snapdragon 712 with AIE प्रोसेसर शामिल किया है। इसमें Hyperboost 2.0 का सपोर्ट भी दिया गया है। इसकी वजह से इस फोन का सिस्टम, गेमिंग और एप्स काफी तेजी से चलेंगे। इस फोन में कंपनी ने ColorOS 6 का सपोर्ट भी दिया है।

इस फोन में VOOC 3.0 चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है दो 20W के टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये फोन सिर्फ 80 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। कंपनी ने इस फोन में 4035 एमएएच की बैटरी दी है।

Realme 5 Pro का नया क्रिस्टल डिजाइन

इस फोन में एक शानदार नया क्रिस्टल डिजाइन भी दिया गया है। जिसकी वजह से इस फोन को देखने का मजा ही दोगुना हो जाता है। इसके डिजाइन के लिए कंपनी ने इस फोन में Nano Halographic color का इस्तेमाल किया है। इस फोन को कंपनी ने दो शानदार Crystal Green और Sparkling Blue कलर वेरिएंट में पेश किया है।

यह भी पढ़ें:- Realme X: जानिए सभी फीचर्स, स्पपेसिफिकेशंस, कीमत और बिक्री की जानकारी

अब इस फोन के वेरिएंट और कलर की बात करें तो इसे कंपनी ने तीन वेरिएंट में पेश किया है। इसका पहला वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी वेरिएंट का है, जिसकी कीमत 13,999 रुपए है। इसका दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 64 जीबी वेरिएंट वाला है, जिसकी कीमत 14,999 रुपए है। वहीं इसका तीसरा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला है, जिसकी कीमत 16,999 रुपए है।

Realme 5 Pro: वेरिएंट्स और कीमत

इस फोन की बिक्री की बात करें तो इसे कंपनी फ्लैश सेल के जरिए पेश करेगी और इसका पहली फ्लैश सेल 4 सितंबर को फ्लिपकार्ट और रियलमी के ऑफिसियल वेबसाइट पर होगी। इस फोन के साथ कंपनी ने कुछ ऑफर्स भी पेश किए हैं, जिसके बारे में आपको जल्द ही बताएंगे। इन सभी ख़बरों के लिए हिंदी गिज़बॉट के साथ बने रहिए।

   
 
स्वास्थ्य