Back
Home » ताजा
Xiaomi Mi A3 अब ओपन सेल में हुआ उपलब्ध, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस
Gizbot | 4th Sep, 2019 01:05 PM

शाओमी कंपनी ने 21 अगस्त को अपना नया और लेटेस्ट स्मार्टफोन Xiaomi Mi A3 लॉन्च किया था। Xiaomi Mi A3 अब तक फ्लैश सेल में पेश किया गया था अब इस स्मार्टफोन को ओपन सेल में उपलब्ध करा दिया गया है। इस फोन में कंपनी ने 48 मेगापिक्सल के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। यह एक गूगल का इनोवेट किया गया एंड्रॉयड स्मार्टफोन है।

बढ़िया ऑफर्स

इस फोन को कंपनी ने अभी दो दिन पहले ही 21 अगस्त को लॉन्च किया था। यह गूगल का इंवेंटेड किया गया एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में काफी सारी बढ़िया स्पेशिफिकेशंस दी गई और उसके साथ-साथ कुछ ऑफर्स भी दिए गए। आइए आपको हम पहले इस फोन के ऑफर्स के बारे में बताते हैं। अगर आप इस फोन को शुरुआती हफ्तों में एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदेंगे तो आपको 750 रुपए का ऑफ और अगर ईएमआई के जरिए खरीदेंगे तो 250 रुपए का अतिरिक्त ऑफ दिया जाएगा।

दोनों वेरिएंट की कीमत

इस तरह से आप इस फोन को 1000 रुपए की छूट के साथ खरीद सकते हैं। इसके अलावा अगर आप एयरटेल यूज़र्स हैं तो आपको 249 रुपए के रिचार्ज पर डबल डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी। इस फोन की कीमत पर गौर करें तो इसका पहला वेरिएंच 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:- Xiaomi Mi A3 आज रात 8 बजे दूसरी बार फ्लैश सेल में बिक्री के लिए होगा उपलब्ध

इसकी कीमत कंपनी ने 12,999 रुपए रखी है। इसके अलावा इसका दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला है, जिसकी कीमत 15,999 रुपए है। इन दोनों वेरिएंट के साथ कंपनी ने एक शुरुआती ऑफर भी दिया है।

बेहद शानदार डिजाइन

इस फोन को लॉन्च करते वक्त कंपनी ने कहा कि इस फोन को मुख्य तौर पर तीन चीजों पर बेस्ड है। पहला अमेजिंग डिजाइन, दूसरा अमेजिंग कैमरा और तीसरा अमेजिंग प्रोसेसर। आइए हम एक-एक करके इन तीनों के बारे में बात करते हैं। इस फोन का बैक डिजाइन काफी शानदार है।

यह भी पढ़ें:- चांद से अब सिर्फ 35 किमी. दूर चंद्रयान-2

इसके लिए कंपनी ने हेलिक वेव पैटर्न का यूज़ किया है। इसकी वजह से इस फोन के पीछे एक वेव का डिजाइन दिखेगा, जो फोन को अलग-अलग एंगल से देखने पर अलग-अलग डिजाइन का दिखेगा। यह डिजाइन कंपनी ने अपने ब्लू वेरिएंट के लिए शामिल किया है।

6.8 इंच की बड़ी डिस्प्ले

इसके अलावा इस फोन का एक दूसरा वेरिएंट वाइट कलर का है। उस वेरिएंट में भी कंपनी ने होलोग्राफिक इफेक्ट का यूज़ किया है। इसकी वजह से इस फोन का वाइट बैक एक कलर बैकग्राउंड के साथ दिखाई देता है, जो देखने में काफी शानदार लगता है। इसमें 6.8 इंच की Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ-साथ इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

48MP बैक, 32MP फ्रंट

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का IMX586 है, जो एआई स्मार्ट सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा इसका दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो अल्ट्रा वाइड एंगल के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:- Jio Fiber को टक्कर देने के लिए लॉन्च हुआ "Airtel Xstream", जानिए कीमत, प्लान और खासियत

इसके अलावा Xiaomi Mi A3 का तीसरा कैमरा सेंसर 2 मेगारपिक्सल का है। इसके अलावा इसमें स्लो मोशन वीडियो और 4K वीडियो शूट करने की भी क्षमता है। इस फोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए भी कंपनी ने 32 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा दिया हुआ है।

प्रोसेसर और बैटरी

इसमें प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इसको स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ पेश किया है। इसके अलावा इस फोन में एंड्रॉयड वन का भी सपोर्ट है। इस फोन को कंपनी ने 4 और 6 जीबी रैम वेरिएंट में पेश किया है। इसमें कंपनी ने एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी दिया है। इसके अलावा इस फोन में IR Blaster की भी सुविधा दी गई है। बैटरी की बात करें तो इस फोन में एक 4000 एमएएच की बैटरी भी दी गई है।

   
 
स्वास्थ्य