Back
Home » रिलेशनशिप
आपका ऑफिस में चल रहा है चक्‍कर, ये हो सकते हैं साइड इफेक्‍ट
Boldsky | 9th Sep, 2019 06:04 PM
  • दोनों तरफ होना चाहिए प्‍यार

    सहकर्मी से प्‍यार करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन तभी जब वो भी आपसे प्‍यार करते हों। ऐसा हुआ तो ठीक लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो आपको रिजेक्‍शन स्‍वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए। रिजेक्‍ट करने के बाद भी किसी के पीछे पड़े रहना आपके करियर के लिए भी खतरा हो सकता है।


  • क्‍या ऑफिस पॉलिसी में ऐसा कुछ तो नहीं

    ऑफिस में डेटिंग करने से पहले ये जरूर जान लें कि इस मामले में आपके ऑफिस के क्‍या नियम हैं। अगर आपका अफेयर नियमों के खिलाफ है तो इससे दूर ही रहें।


  • निजी जीवन को ऑफिसे से अलग रखें

    ऑफिस में रोमांस करने का सबसे बड़ा नुकसान यही है कि निजी जीवन और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखने में दिक्‍कत होती है। हालांकि अगर आप इस मुश्किल परिस्थिति को संभालने में सफल रहे तो ऑफिस रोमांस में सफलता मिल सकती है।


  • ध्‍यान भटकाने से बचें

    अगर आप अपने लवर के आसपास ही बैठते हैं तो ऐसे में काम पर ध्‍यान देना मुश्किल हो जाता है। इससे ऑफिस में आपकी प्रॉडक्टिविटी भी कम हो सकती है।


  • ऑफिस में गॉसिप बनने के लिए तैयार हो जाएं

    अब ऑफिस में प्‍यार करेंगें तो गॉसिप भी होगी ही। आपको अपने बारे में ऐसी कई बाते सुनने को मिल सकती हैं जिन्‍हें जानकर आप हैरान हो जाएं। क्‍या आप इस सबके लिए तैयार है?


  • ब्रेकअप होने की स्थिति में क्‍या करें

    कई बार प्‍यार तो हो जाता है लेकिन बात ज्‍यादा दूर तक नहीं जा पाती है। ऑफिस में प्‍यार करने के फायदे और नुकसान दोनों ही हैं। ऐसे में आपको देखना है कि क्‍या इस रिश्‍ते के फेल होने के बाद भी आप उनके साथ काम कर सकते हैं या नहीं।




ऑफिस में अफेयर करना कभी-कभी खतरनाक होने की जगह रोमांचक भी हो सकता है। कई लोग अक्‍सर ऑफिस में कॉ-वर्कस के साथ अफेयर होने की वजह से जल्‍दी सुर्खियों में भी छा जाते हैं। आम लोग ही नहीं कई फेमस पर्सनल‍िटीज में ऑफिस अफेयर के वजह से सुर्खियों में छा चुके हैं। सबसे ज्‍यादा चर्चित ऑफिस अफेयर यूएस के पूर्व राष्‍ट्रपति बिल क्‍लिंटन और व्‍हाइट हाउस की पूर्व इंटर्न मोनिका लेविंस्‍की का रहा है। ये अफेयर उस समय का सबसे चर्चित अफेयर्स में से एक था। बाद में क्लिंटन ने इस बात को स्‍वीकारते हुए माना था क‍ि उनका ये रिश्‍ता नैतिक तौर पर सही नहीं था। लेक‍िन ऐसा जरुरी नहीं है कि ऑफिस अफेयर करना गलता होता है कई बार आपको वर्किंग प्‍लेस में भी आपका जीवनसाथी मिल जाता है।

जैसे मेलिंडा और बिल गेट्स का ही उदाहरण ले लीजिए। मेलिंडा ने 1987 में माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन ज्‍वॉइन किया था। यहीं उनका अफेयर बिल गेट्स से हुआ था और दोनों ने 1994 में शादी कर ली थी। जहां कुछ लोगों के ल‍िए ऑफिस अफेयर जीवन में खुशियां बिखेर देता है तो वहीं कुछ लोगों के ल‍िए जी का जंजाल भी बन जाता है। जैसे प्‍यार और शादी के साइडइफेक्‍ट्स होते हैं वहीं ऑफिस अफेयर के भी इफेक्‍ट्स जरुर होते हैं।

अगर आप भी अपने ऑफिस में किसी को पसंद करते हैं तो उन्‍हें डेट पर ले जाने से पहले नीचे बताई गई बातों पर गौर जरुर फरमाइएगां।

   
 
स्वास्थ्य