Back
Home » Entertainment
तनुश्री दत्ता ने आमिर खान को लताड़ा - यौन शोषण आरोपी के लिए दिल है, पीड़िता के लिए नहीं?
Oneindia | 11th Sep, 2019 04:59 PM
  • राजकुमार हिरानी

    राजकुमार हिरानी पर उनकी एक असिस्टेंट ने यौन उत्पीड़न का केस लगाया और कहा कि राजकुमार हिरानी 6 महीने तक उनका यौन शोषण करते रहे। हालांकि ये खबर बाहर आते ही पूरी इंडस्ट्री राजकुमार हिरानी के साथ खड़ी दिखाई दी लेकिन विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी फिल्म से उनका नाम अलग कर दिया।


  • नाना पाटेकर

    नाना पाटेकर पर तनुश्री दत्ता ने काफी साल बाद अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि हॉर्न ओके प्लीज़ की शूटिंग के दौरान, नाना पाटेकर ने ना सिर्फ उन्हें गलत तरीके से छुआ बल्कि ज़बरदस्ती ऐसे सीन डलवाए जिनकी ज़रूरत नहीं थी। इसके बाद तनुश्री ने जब नाना के खिलाफ शिकायत दर्ज की तो उनके घर पर नाना के समर्थकों ने घुसकर तोड़ फोड़ की।


  • आलोक नाथ

    प्रोड्यूसर विनता नंदा ने सालों बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बताया कि तारा सीरियल की शूटिंग के दौरान, आलोक नाथ ने उनके साथ नशे की हालत में रेप किया था। उनके इस खुलासे के बाद कई लड़कियों ने आलोक नाथ के खिलाफ खुलकर बोला जिनमें एक्ट्रेस संध्या मृदुल भी शामिल थीं।


  • साजिद खान

    एक असिस्टेंट डायरेक्टर ने साजिद खान के खिलाफ खुलासे करते हुए बताया कि साजिद उन्हें अकेले में बुलाकर उन्हें गंदे इशारे करते थे और बातें सुनाते थे। इसके बाद कई हीरोइनों ने साजिद खान के खिलाफ अपने असहज किस्से बांटे और हर कोई चौंक गया।


  • सुभाष घई

    सुभाष घई पर भी कुछ मॉडल्स और हीरोइनों ने यौन उत्पीड़न और रेप जैसे आरोप लगाए। लेकिन इनमें से कोई भी आरोप साबित नहीं हो पाया।


  • कैलाश खेर

    एक जर्नलिस्ट ने कैलाश खेर का नाम सामने लाया और कहा कि वो भी इस तरह की बद्तमीज़ी महिलाओं से करते हैं। जिसके बाद सिंगर सोना मोहापात्रा ने भी अपना अनुभव बांटते हुए कहा कि कैलाश खेर इस तरह के ही आदमी हैं।


  • पीयुष मिश्रा

    पीयुष मिश्रा पर भी एक पत्रकार ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीयुष इंटरव्यू देते समय उनका हाथ सहलाने लगे। जिसके बाद वो काफी असहज हो गईं।


  • रजत कपूर

    रजत कपूर ने टेलीफोन पर चल रहे एक इंटरव्यू में एक महिला पत्रकार की आवाज़ को सेक्सी बताते हुए उनसे अभद्र बातचीत करना शुरू कर दी जिससे वो काफी असहज हो गईं।


  • विकास बहल

    विकास बहल पर उनकी एक असिस्टेंट ने आरोप लगाया कि विकास ने नशे की हालत में उनका यौन शोषण किया। लेकिन ये मामला कोर्ट तक कभी पहुंचा ही नहीं। हालांकि इस खुलासे के बाद अनुराग कश्यप ने विकास बहल के साथ सारे रिश्ते तोड़ते हुए फैंटम फिल्म्स से अलविदा ले ली।


  • सुभाष कपूर

    सुभाष कपूर पर एक मॉडल - एक्टर गीतिका त्यागी ने यौन उत्पीड़न और नाजायज़ डिमांड का आरोप लगाया था। गीतिका ने सुभाष के खिलाफ सुबूत के तौर पर एक वीडियो भी पेश किया था। ये मामला 6 साल से कोर्ट में लंबित है।




आमिर खान ने हाल ही में फैसला लिया है कि वो सुभाष कपूर के साथ मुगल में काम करेंगे।अब आमिर खान की इस दोहरी मानसिकता की तनुश्री दत्ता ने धज्जियां उड़ा दी हैं। तनुश्री का कहना है कि आमिर खान का फैसला संयम का नहीं बल्कि सहूलियत का है। तनुश्री ने वो पूरा खत पढ़ा जहां आमिर खान को रातों को नींद नहीं आ रही थी क्योंकि उन्होंने सुभाष से रोज़ी रोटी कमाने के अवसर छीन लिए।

अब तनुश्री ने आमिर खान से पूछा है कि क्या आपकी रातों की नींद तब खराब नहीं होती है जब इस इंडस्ट्री में एक लड़की को ना सिर्फ शोषण झेलना पड़ता है बल्कि उसकी आवाज़ भी दबा दी जाती है।

तनुश्री का कहना है कि जब नाना पाटेकर ने हॉर्न ओके प्लीज़ के सेट पर उनके साथ बद्तमीज़ी की थी, उसके बाद उनके साथ पूरी इंडस्ट्री ने खराब व्यवहार किया। किसी ने नहीं पूछा कि मेरी रोज़ी रोटी कैसे चल रही है। मैं एक टैलेंटेड अदाकारा थी लेकिन किसी ने मेरे लिए चिट्ठियां लिखकर मेरे लिए काम नहीं मांगा।

किसी ने नहीं सोचा कि जिस शर्मिंदगी से मैं गुज़री हूं वो कैसे ठीक हो पाएगी। उस वक्त आमिर खान की सहानुभूति नहीं थी। अब भी शायद नहीं है। गौरतलब है कि सुभाष कपूर पर यौन उत्पीड़न का केस है जिसके कारण पिछले साल मी टू मूवमेंट की आंधी को देखते हुए, आमिर खान ने सुभाष कपूर के साथ काम करने को साफ मना कर दिया था।

लेकिन अब आमिर सुभाष के साथ उसी फिल्म पर काम कर रहे हैं और उनका कहना है कि जब तक सुभाष आरोपी साबित नहीं हो जाते तब तक उनसे उनका काम छीनने का हक किसी को नहीं है।

अब हर किसी का मानना है कि चूंकि उस समय मी टू की आंधी तेज़ थी, आमिर ने ये फैसला लिया और अब चूंकि मामला शांत हो चुका है तो सब कुछ पहले जैसे हो सकता है। वैसे मी टू की आंधी में बॉलीवुड में कई बड़े बड़े खुलासे हुए थे -

   
 
स्वास्थ्य