Back
Home » खेल
धोनी से अपनी तुलना होने पर ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान, कह दी ये बड़ी बात
Khabar India TV | 11th Sep, 2019 04:54 PM

कोलकाता। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बुधवार को कहा है कि वह महेंद्र सिंह धोनी का सम्मान करते हैं और जब पूर्व कप्तान के साथ उनकी तुलना की जाती है तो वह इस पर ध्यान न देने के बजाए अपने खेल को सुधारने पर ध्यान लगाते हैं।

धोनी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है और उनकी जगह पंत को टीम में जगह मिली है। भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 15 सिंतबर को धर्मशाला से हो रही है।

यहां एक कार्यक्रम में आए पंत ने धोनी के ऊपर सवाल पर कहा, "मैं धोनी को प्यार करता हूं। मैं अपने खेल पर ध्यान दे रहा हूं और एक बार में एक ही मैच पर अपना ध्यान लगाए हूं। मैं हर दिन सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं।"

पंत ने कहा कि वह अपने देश के लिए मैच विजेता खिलाड़ी बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "टीम ने वेस्टइंडीज में काफी अच्छा किया है। मैं अपने आप में सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं और एक ऐसा खिलाड़ी बनने की कोशिश में हूं जो अपनी टीम को मैच जिता सके।"

पंत से जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, "हमने अच्छी तरह अभ्यास किया और अच्छी मानसिकता में हैं। हमारी कोशिश अच्छा करने की होगी।"

पंत ने माना की टीम को घर में खेलने का फायदा मिलेगा लेकिन साथ ही कहा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम काफी मजबूत है।

उन्होंने कहा, "हमारी रणनीति अच्छी चल रही है। हमें घर में खेलने का फायदा होगा लेकिन वह अच्छी टीम है।"

   
 
स्वास्थ्य