Back
Home » समाचार
कर्नाटक के डिप्टी सीएम बोले-अच्छी सड़कें हैं एक्सीडेंट की वजह, ज्यादा चालान का समर्थन नहीं
Oneindia | 11th Sep, 2019 08:16 PM

बेंगलुरु: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री गोविंद एम करजोल ने सड़क दुर्घटनाओं को लेकर विवादित बयान दिया। उन्होने कहा कि खराब सड़कें दुर्घटनाओं की वजह नहीं बनती है बल्कि सही और सुरक्षित सड़कों की वजह से दुर्घटनाएं होती है। उन्होंने आगे कहा कि लोग 120-160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चलाते हैं और ज्यादातर दुर्घटनाएं हाईवे पर होती हैं।

नए मोटर व्हीकल एक्ट पर उपमुख्यमंत्री गोविंद एम करजोल ने कहा कि वो चालान की ज्यादा राशि का समर्थन नहीं करते हैं। राज्य मंत्रिमंडल जुर्माना राशि पर चर्चा करेगा। गौरतलब है कि एक सितंबर से संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया है। इसके बाद वाहन चालाकों पर भारी जुर्माने की खबरें आ रही हैं। इसे लेकर कई राज्यों ने ऐतराज जताया है। गुजरात सरकार ने चालान के दामों में 90 फीसदी की कमी की है।

वहीं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि राज्य चालान की राशि घटाने को लेकर स्वतंत्र हैं। उनकी कहा कि ऐसा इसलिए हो सकता है कि ये विषय समवर्ती सूची में है। गौरतलब है कि कई राज्यों ने नए मोटर व्हीकल एक्ट को पूरी तरह से लागू करने पर आपत्ति दर्ज की है। संशोधित नए मोटर व्हिकल एक्ट में यातायत नियमों के उल्लघंन पर 1 सितंबर से जुर्माने की राशि में भारी बढोतरी की गई है।

   
 
स्वास्थ्य