Back
Home » समाचार
चलते ट्रक में ड्राइवर को आया हार्ट अटैक, स्टेयरिंग थामकर महिला सिपाही ने बचाई 15 लोगों की जान
Oneindia | 11th Sep, 2019 08:22 PM

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद में एक चलते ट्रक में उसके ड्राइवर की हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई। वह ट्रक अनियंत्रित होने लगा। तभी पास बैठी महिला कांस्टेबल की नजर उस पर पड़ी। उसने तुरंत ट्रक की स्टेयरिंग थाम ली। ट्रक को काबू किए जाने से उसमें सवार 15 से 20 लोगों की जान बच गई। इस घटना के बाद ड्राइवर को आनन-फानन में अस्पताल भेजा गया। हालांकि, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

संवाददाता के अनुसार, ट्रक को काबू करके लोगों की जान बचाने वाली कॉन्स्टेबल की पहचान मंजू उपाध्याय के तौर पर हुई है। अब लोग मंजू की बहादुरी और जागरूकता की प्रशंसा कर रहे हैं। मंजू उपाध्याय की सहकर्मी राजबाला ने बताया है कि ड्राइवर की हृदय गति रुकने के कारण मौत हो गई थी। उसके ट्रक में काफी लोग सवार थे। यदि ट्रक को काबू नहीं किया जाता तो और भी जानें जा सकती थीं।

मंजू उपाध्याय बतौर महिला कांस्टेबल गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में तैनात हैं। बताया जाता है कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का सचल दस्ता अकबर पुर बहरामपुर में एक अवैध टावर सील पर कार्रवाई करके आ रहा था, इसी दौरान ट्रक के चालक को दिल का दौरा पड़ गया। वहीं, महिला कांस्टेबल मंजू उपाध्याय का ध्यान जब ड्राइवर की तरफ गया और उन्होंने देखा कि ट्रक दिशा से भटक गया है तो उन्होंने तुरंत ब्रेक को दबाते हुए स्टेयरिंग थाम ली।

पढ़ें: DGP ओपी सिंह ने सड़क किनारे घायल पड़ी युवती को भिजवाया अस्पताल, युवकों से कहा- हेलमेट पहना करो

   
 
स्वास्थ्य