Back
Home » जरा हट के
बारिश कराने के लिए पहले कराई मेंढक के जोड़े की शादी, अब रोकने के लिए कराया तलाक
Boldsky | 13th Sep, 2019 05:54 PM

मध्यप्रदेश में दो महीने पहले अकाल और सूखे से बचने के ल‍िए अच्‍छी बारिश की दुआ मांगते हुए मेंढक और मेंढकी की शादी कराई गई थी। मध्यप्रदेश में इस बार इतनी बरसात हुई कि अब बाढ़ के हालात बन गए हैं। अब खतरनाक बारिश से परेशान लोग इसे रोकने के लिए इन मेढ़क-मेढ़की का तलाक करा दिया है। कुछ मीडिया र‍िपोर्ट के मुताबिक, भोपाल में मेंढक-मेंढकी की शादी जिसने कराई थी उन्होंने ही इनका तलाक कराया।

मंद‍िर में कराया तलाक

ओम शिव शक्ति मंडल के लोगों ने भोपाल के इंद्रपुरी में बुधवार को दोनों का तलाक कराया। मंडल के लोगों ने बताया कि मध्यप्रदेश में इस बार जमकर बारिश हुई। लेकिन बारिश अब अधिक बार‍िश के वजह से बाढ़ की स्थिति बन गई हैं। मजबूत इरादों के साथ अब बारिश को रोकने के लिए दोनों का तलाक कराया गया। इस साल मध्य प्रदेश में बुधवार तक ही 26 पर्सेंट अधिक बारिश हो चुकी थी। इस इलाके के एक मंदिर में तलाक करवाया गया, जहां मंत्रोच्चारण और विधि-विधान से प्रतीकात्मक मेंढकों को अलग-अलग किया गया।

तेज बार‍िश की चेतावनी

बता दें, मध्यप्रदेश में 15 जून से अब तक वर्षाजनित हादसों में राज्य में अब तक कुल 198 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद सहित प्रदेश के 32 जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है और कहीं-कहीं पर अति भारी वर्षा होने की संभावना है।

इंद्र देवता को खुश करने के ल‍िए करवाई थी शादी

मेंढक की शादी देश में पहली बार नहीं हुई है। लोगों का मानना है कि मेंढक-मेंढकी की शादी कराने से इंद्र देवता खुश हो जाते हैं और झमाझम बारिश होती है। लेकिन ये पहली बार है जब बार‍िश रोकने के ल‍िए मेढ़क-मेढ़की की तलाक की खबर सामने आई हैं।

   
 
स्वास्थ्य