Back
Home » ताजा
शाओमी ने पेश किया 2 लाख रुपए का स्मार्टफोन, पढ़िए और जानिए इसकी खूबियां
Gizbot | 26th Sep, 2019 10:27 PM

Xiaomi हर बार अपने स्मार्टफोन्स के ज़रिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी इंट्रोड्यूस करने की कोशिश करती है। हमेशा पावरफुल और पॉकेट फ्रेंडली स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाली शाओमी इस बार मार्केट में एक नए कॉन्सेप्ट को पेश कर रही है। आपने सैमसंग और हुवावे के फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स के बार में तो सुना ही होगा लेकिन शाओमी ने इनसे हटकर अपने कॉन्सेप्ट फोन से पर्दा उठाया है और अपने Mi Mix Alpha 5G को टेक मार्केट में लॉन्च किया है जो कि फ्लेक्सिबल स्क्रीन के साथ आता है।

इसकी फ्लेसिबल स्क्रीन के कारण यूज़र्स को सराउंड डिस्प्ले एक्सपीरियंस मिलेगा। इसका मलतब है कि फोन के बेजल्स एकदम ना के बराबर हैं। चीन में ऑर्ग्नाइज़ एक इवेंट में शाओमी ने इस खास मॉडल की झलक पेश की। सिर्फ स्क्रीन ही नहीं बल्कि मी मिक्स अल्फा की खासियत इसका 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर भी है। बता दें कि फोन को बनाने में टाइटेनियम एलॉय, सेरामिक्स और सेफायर का इस्तेमाल किया गया है।

Mi Mix Alpha कीमत, उपलब्धता

शाओमी ने इवेंट में बताया कि ये स्मार्टफोन कंपनी का कॉन्सेप्ट डिवाइस होगा। साथ ही इस स्मार्टफोन का एडिशन लिमिटेड ही रखा जाएगा यानि फोन ही कुछ ही यूनिट्स का प्रोडक्शन होगा। फोन के लॉन्च को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इस साल दिसंबर के अंत तक फोन की सेल शुरू कर दी जाएगी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि Mi Mix Alpha जल्द ही लॉन्च होने वाला है। स्मार्टफोन की कीमत 19,999 चीनी युआन (करीब 2,00,000 रुपये) होगी।

Mi Mix Alpha स्पेसिफिकेशन्स

बेजल्स ना होने के कारण इसकी डिस्प्ले बड़ी और अट्रेक्टिव है। कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन में 7.92 इंच का फ्लेक्सिबल ओलेड स्क्रीन फीचर की गई है जिसका रिजॉल्यूशन 2088x2250 पिक्सल है। शाओमी के प्रोसेसर बहुत ज़बरदस्त होते हैं और इसमें भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें- शाओमी ने लॉन्च किया Mi TV 4X 65-इंच स्मार्ट टीवी, खरीदने से पहले जानिए 10 खास बातें

फोन में 12 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज होने का दावा किया जा रहा है। डुअल-सिम (नैनो) मी मिक्स अल्फा कंपनी के कस्टम मीयूआई अल्फा ऑपरेटिंग सिस्टम पर ऑपरेट होता है। फोन में 4,050 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 40 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट के साथ आती है।

अब बात करते हैं फोन के कैमरा की, इसके रियर पैनल में तीन कैमरा को अलाइन किया गया है। जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। यह Samsung HMX सेंसर है। इसके अलावा 20 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल पोर्ट्रेट कैमरा को प्लेस किया गया है। फोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह दी गई है और 5जी सपोर्ट, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ और जीपीएस इस फोन का हिस्सा हैं।

   
 
स्वास्थ्य