Back
Home » ताजा
OnePlus 7T इंडिया में लॉन्च, 3 सुपर कैमरों के साथ बड़ी डिस्प्ले और दमदार बैटरी
Gizbot | 26th Sep, 2019 11:32 PM

OnePlus 7T के बारे में काफी दिनों से बातें की जा रही है। आज आखिरकार इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है। वनप्लस कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन के साथ कुछ अन्य चीजें भी लॉन्च की है। आइए आपको इन सभी के बारे में एक-एक कर बताते हैं। सबसे पहले हम इस स्मार्टफोन की कीमत पर गौर करते हैं।

इस स्मार्टफोन को कंपनी ने दो वेरिएंट में पेश किया है। इस फोन का पहला वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन की कीमत 37,999 रुपए है। इसके अलावा कंपनी ने इसका दूसरा वेरिएंट भी पेश किया है, जो 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपए है।

यह भी पढ़ें:- Oppo A11x: 4 कैमरों और 5000 mAh बैटरी वाला बेहतरीन स्मार्टफोन

इस फोन को यूज़र्स Frosted Silver और Glacier Blue कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इस फोन की बिक्री 28 सितंबर से शुरू होगी। 28 सितंबर से अमेज़न इंडिया, वनप्लस इंडिया डॉट कॉम और वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर में इस फोन को बेचा जाएगा। अब हम इस फोन के फीचर्स पर नजर डालते हैं।

OnePlus 7T का डिस्प्ले

इस फोन में कंपनी ने 6.55 इंच की एक फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी है। इस फोन की ये डिस्प्ले फ्लूयिड अमॉलेड पैनल के साथ दी गई है। इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 20:9 है। इसके अलावा इस फोन के डिस्प्ले को सुरक्षित रखने के लिए कंपनी ने इसमें 3D कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया है। अब इस फोन के प्रोसेसर पर गौर करें तो इसमें कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 855+ SoC दिया है। यह प्रोसेसर 7nm पर आधारित ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। इस फोन में कंपनी ने 8 जीबी रैम के साथ अधिकतम 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ UFS 3.1 स्टोरेज भी दी है।

प्रोसेसर, बैटरी और कनेक्टिविटी

आपको बता दें कि वनप्लस 7टी स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 बेस्ड OxygenOS पर चलता है। इसमें कंपनी ने इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट डिस्प्ले के साथ-साथ एक फेस अनलॉक फीचर भी दिया है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने 3800 एमएएच की बैटरी भी दी है, जो Warp Charge 30T फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन में Dolby Atmos फीचर दिया गया है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए भी इस स्मार्टफोन में कंपनी ने Bluetooth 5.0, NFC, Dual SIM सपोर्ट, GPS, GLONASS, Wi-Fi जैसे तमाम फीचर्स दिए हैं।

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप

अब इस स्मार्टफोन के कैमरा फीचर्स की बात करते हैं। इस फोन में कंपनी ने तीन रियर कैमरों का सेटअप दिया है। इसका पहला कैमरा सेंसर 48 मेगापिक्सल के Sony IMX586 सेंसर के साथ आता है। इस सेंसर का अपर्चर f/1.6 है, जो OIS और EIS के साथ आता है। इसका दूसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का है, जो टेलिफोटो लेंस के साथ आता है और उसका अपर्चर f/2.2 है। वहीं इस फोन का तीसरा रियर सेंसर 16 मेगापिक्सल का है, जो अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इसका अपर्चर f/2.2 और 117 डिग्री फिल्ड ऑफ व्यू के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:- Vivo U10 हुआ लॉन्च, बेहतरीन डिस्प्ले, बैटरी और कैमरा फीचर्स से लैस

इस फोन के कैमरा में 2x ऑप्टिकल जूम फीचर की सुविधा है। इसके साथ साथ इसमें कंपनी ने 30 और 60 fps पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करने की सुविधा भी दी है। इसके अलावा यूज़र्स इस फोन के कैमरे की मदद से 240 fps पर FHD और 960 fps तक की स्पीड पर एचडी स्लो-मोशन वीडियो भी बना सकते हैं। इन सबके अलावा इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी एक 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

   
 
स्वास्थ्य