Back
Home » जरा हट के
सोशल मीडिया में इस इंडियन आर्मी डॉग की हो रही है वाह-वाही, बड़ा हादसा होने से टाला
Boldsky | 27th Sep, 2019 11:26 AM
  • इस मिशन को द‍िया अंजाम

    भारतीय सेना के ट्रैकर कुत्ते 'जारी' ने असम में हथियारों के एक बड़े जखीरे को खोजने का काम किया है। बताया जाता है कि इन हथियारों को विद्रोही समूह नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ (NDFB) के सदस्यों ने छिपाकर रखा था। बोडोलैंड टेरिटोरियल एरिया डिस्ट्रिक्ट्स (BTAD) के पनबारी रिजर्व फॉरेस्ट में एक ऑपरेशन के दौरान हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की बड़ी मात्रा का पता लगाने में 'जारी' ने सैनिकों की मदद की।


  • जारी' ने सूंघकर की पहचान, आधे घंटे चली खुदाई

    बताया जाता है कि बीते सोमवार को शाम करीब 5 बजे 'जारी' ने ने सूंघ कर इन जगहों की पहचान की थी। करीब आधे घंटे की खुदाई के बाद वहां से भारी संख्या में हथियार बरामद हुए। सर्च के दौरान प्लास्टिक की आठ पैकेट्स मिलीं हैं, जिनमें हथियारों को रखा गया था। इनमें 20 राइफल, 56 7.64 AK सीरीज गोला बारुद, 20 स्‍नाइपर, 83 कारतूस, चार पिस्‍टल मैगजीन, 17 क‍िलोग्राम विस्‍फोटक और एक रेडियो बरामद हुआ।




कुत्तों को सबसे वफादार जानवर कहते हैं, यही वजह है क‍ि सद‍ियो से कुत्ते और इंसानों के बीच भावनात्‍मक रिश्‍ता रहा है। आए द‍िन हम कुत्तों से जुड़े कई अनोखे क‍िस्‍सें सुनते रहते हैं। सोशल मीड‍िया पर ऐसे ही एक इंडियन आर्मी के डॉग की खूब चर्चा हो रही है। इस डॉग का नाम 'जारी' है। जारी ने अपनी बहादुरी से एक ऐसा कारनामा कर द‍िखाया है। जिसके बाद सेना ही नहीं सोशल मीडिया पर पूरा देश इस हीरो की वाह-वाही कर रही है। आइए जानते है जारी के बहादुरी के बारे में जिसकी वजह से सेना ने उसे सलामी दी है।

   
 
स्वास्थ्य