Back
Home » Entertainment
रेखा को ध्यान में रखकर बनी थी ये सुपरहिट फिल्में, इनमें दिखा रेखा की अदाकारी का जलवा
Khabar India TV | 9th Oct, 2019 06:41 PM

बॉलीवुड में खूबसूरती के साथ एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वालीं रेखा 10 अक्तूबर को अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में हुआ था। रेखा के पिता साउथ के मशहूर एक्टर जैमिनी गणेशन थे। फिल्मी माहौल में रही रेखा ने अपनी करियर की शुरूआत फिल्म तेलगु फिल्म में बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस की थी। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत फिल्म 'सावन भादो' से की थी। 

रेखा को अपने बॉलीवुड करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे थे। मगर अपनी एक्टिंग से उन्होंने सभी का मुंह बंद करा दिया। रेखा ने अपने 50 साल के करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उनकी कई फिल्में आज भी लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ी हुई हैं। आइए आपको रेखा के जन्मदिन पर उनकी 5 खास फिल्मों के बारे में बताते हैं।

उमराव जान:

उर्दू नोवेल पर बनी फिल्म 'उमराव जान' आज भी लोगों को बेहद पसंद है। इस फिल्म में रेखा की एक्टिंग शानदार थी।

खून भरी मांग:

1988 में आई फिल्म 'खून भरी मांग' एक औरत के इंतकाम की कहानी है। रेखा इस फिल्म में वह एक भोली सी महिला के साथ रौद्र रुप में नजर आईं हैं।

इजाज़त:

बंगाली कहानी पर बनीं 'इजाजत' फिल्म को गुलजार ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में भी रेखा की शानदार एक्टिंग थी।

घर:
विनोद मेहरा और रेखा की फिल्म घर लोगों को काफी पसंद आई थी। यह फिल्म एक युवा विवाहित जोड़े की थी। जिसके साथ एक घटना घट जाती है।

सुपर नानी:

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा ने इस फिल्म से लंबे समय बाद बॉलीवुड में वापसी की थी। सुपर नानी में रेखा के साथ शर्मन जोशी अहम भूमिका निभाते नजर आए थे।

   
 
स्वास्थ्य