Back
Home » Entertainment
अमिताभ बच्चन ने केबीसी में बताया किस तरह हुई थी एक्टिंग की शुरूआत
Khabar India TV | 23rd Oct, 2019 07:22 AM

अमिताभ बच्चन इन दिनों क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन 11 में नजर आ रहे हैं। जहां वह अपने से जुड़ी बातें दर्शकों को बताते रहते हैं। हाल ही के एपिसोड में चंडीगढ़ के एक स्टूडेंट आकाश गर्ग आए थे। जो 12 लाख 50 हजार रुपए जीतकर शो से गए। 25 लाख के सवाल के जवाब को लेकर श्योर ना होने की वजह से आकाश ने शो को क्विट करना बेहतर समझा।

शो के दौरान आकाश ने अमिताभ बच्चन से पूछा आपने कब सोचा कि आपको एक्टर बनना है। अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा- मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे एक्टिंग करनी है लेकिन कुछ चीजें ऐसी होती चली गईं। जिससे मैं एक्टर बन गया।

गौरी खान ने किया खुलासा, शाहरुख खान इस साल किस तरह मनाएंगे जन्मदिन

अमिताभ बच्चन ने बताया- शशि कपूर की पत्नी जेनिफर केंडल के पिता जेफरी केंडल एक थिएटर ग्रुप चलाते थे। वह एक बार नैनीताल आए थे और उन्होंने केंडल कप फॉर ड्रेमैटिक्स शुरू किया था। जो साल के बेस्ट एक्टर को दिया जाता था। कॉलेज में पढ़ते हुए मुझे यह अवॉर्ड दूसरे साल में मिला था।

अमिताभ बच्चन ने आगे बताया- उसके बाद मैं कलकत्ता चला गया था। जहां कुछ समय बाद मेरे भाई ने मुझे एक्टिंग में ट्राई करने के लिए कहा। इस दौरान शशि कपूर ने हमारी बहुत मदद की थी। जिसके बाद मैं उनके गाइडेन्स में कई रोल कर पाया। एक्टर बनना कोई प्लन नहीं था। मैं आज भी फिल्मों में काम करता हूं। यह मेरी खुशकिस्मती है कि लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया।

अमिताभ बच्चन ने पत्नी जया का फोन नंबर इस नाम से कर रखा है सेव, केबीसी में किया खुलासा

आपको बता दें अमिताभ बच्चन की तबीयत कुछ दिनों से ठीक नहीं थी। वह 3 दिन अस्पताल में भर्ती भी रहे थे। अब अमिताभ बच्चन की तबीयत ठीक है और वह कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग पर वापिस आ गए हैं।

   
 
स्वास्थ्य