Back
Home » रिलेशनशिप
सर्वे में 54 प्रतिशत लोगों ने माना, पेट्स को पार्टनर नापसंद होने पर खत्‍म कर सकते है र‍िश्‍ता
Boldsky | 23rd Oct, 2019 01:05 PM
  • 54% लोग खत्म कर देते हैं रिश्ता

    'द ट्रूथ अबाउट डॉग पीपल' नामक रिर्पोट में पेट डॉग और उनके मालिक के बीच के रिश्ते से जुड़े बहुत सी अनोखी बातें सामने आई है। जैसे कि 54 प्रतिशत लोग सिर्फ इसलिए अपने रोमांटिक रिश्ते को तोड़ देते है, क्योंकि पेट डॉग को उनका पार्टनर पसंद नहीं आया।


  • पेट डॉग से दूर रहना है मुश्किल

    किसी भी पेट डॉग के साथ रहना, उसके साथ समय बिताना उसके मालिक के लिए सबसे अच्छे पलों में एक होते है। उन्हें घर आने पर डॉग के साथ खेलना और मस्ती करना अपने रूटीन कामों की तरह ही लगता है। इसी वजह से जब कभी किसी काम या वेकेशन पर जाने के लिए डॉगी से दूर रहना पड़ता है मालिक को थोड़ी परेशानी होती है। ऐसे में इस रिपोर्ट की मानें तो लोग ट्रिप पर पार्टनर के साथ जाने के बजाए घर पर ही अपने पेट के साथ समय बिताना ज्यादा बेहतर समझते है।


  • मानसिक स्वास्थय भी बेहतर

    किसी पालतू जानवर का आपके साथ रहना, आपके मानसिक स्वास्थय पर सकारात्मक प्रभाव डालता है। इस खोज के अनुसार करीबन 75 प्रतिशत पेट डॉग रखने वालों ने माना है कि बहुत सी खराब परिस्थिातियों में सिर्फ पेट डॉग की मौजुदगी से ही हमारे स्वभाव में अच्छा प्रभाव पड़ा। इससे पहले भी ऐसी बहुत सी रिपोर्ट, शोध और खोजें सामने आ चुकी है जिनमें साबित हो चुका है कि पेट डॉग हमारे तनाव को कम करने में सक्षम है।


  • फोटो खिचवाना है पसंद

    हम सभी जानते है कि किसी भी पेट डॉग को फोटो क्लिक के लिए पोज में बैठाए रखना बहुत मुश्किल काम है। लेकिन अगर आपको अपने डॉग और पार्टनर में से किसी एक साथ फोटो क्लिक करने को कहा जाए तो? इस बात जवाब अगर इस स्टडी में खोजा जाए तो, उसके अनुसार 65 प्रतिशत लोगों ने अपने पार्टनर के बजाए अपने डॉग के साथ फोटो क्लिक ज्यादा पसंद करते है।




घर आकर पेट डॉग के साथ खेलना, मस्ती करना, वीकेंड्स पर उसके साथ समय बिताना..। कुछ इसी तरह किसी भी डॉग ऑनर की दुनिया उसके पेट डॉग तक ही सिमट कर रह जाती है। हर प्लानिंग में भी डॉग शामिल होते है, फिर चाहे बात किसी वेकेशन पर निकलने की हो या फिर कुछ दिनों के लिए काम के चलते बाहर रहने की। इतना ही नहीं देखने में आया है कि दो डॉग लवर्स आसानी से एक दूसरे के दोस्त बन जाते हैं। क्योंकि उनके पास बहुत सी बातें, टिप्स और यादें शेयर करने के लिए होती है। ऐसे में हाल ही में डॉग और डॉग ऑनर के रिश्ते को लेकर एक स्टडी की गई, जिसमें बहुत से रोचक तथ्य नजर आए है।

   
 
स्वास्थ्य