Back
Home » होम-गार्डन
आपके पेट्स तय करते हैं कौन सी गाड़ी लेंगे आप
Boldsky | 4th Nov, 2019 01:01 PM

कार लेने से पहले, हम अकसर उसकी कीमत, उसका कलर, उसकी सुविधाएं इत्यादि परखते हैं। यहां तक एक लिस्ट बनाकर दो अलग अलग कंपनियों की कारों में तुलना भी करते हैं। लेकिन हाल ही में दो बड़ी इंटरनेशनल कार कंपनियों की ओर से हुए शोध के नतीजे बहुत ही दिलचस्प आए हैं। असल में इस सर्वेक्षण में जाहिर हुआ है कि जब भी हम कार खरीदना चाहते हैं तो अपने पेट्स को ध्यान में रखते हैं।

ब्रीड का रखते हैं ख्याल

करीबन 3500 पेट्स मालिक पर यह शोध हुआ। इस शोध में एकत्रित किए डाटा को परखने के बाद हॉर्वड के गणितज्ञ डैन फॉरच्युनटो कहते हैं कि कुत्ते और बिल्ली जैसे पेट्स के मालिक कार लेते समय इनका और इनकी ब्रीड का खास ख्याल रखते हैं। ताकि इन्हें किसी तरह की कोई परेशानी न हो। साथ ही यह लंबा सफर आराम से तय कर सकें।

पेट्स के अनुसार च्वाइस

इतना ही नहीं, डैन के मुताबिक इस डाटा को कुछ और तरीकों से देखना भी दिलचस्प है। जैसे कि प्राथमिक उम्मीदवारों के पिछले बार हुए पोल की तरह, हम सर्वेक्षण में सभी लोगों की पृष्ठभूमि की आबादी की तुलना में बिल्ली व कुत्तों के मालिकों के बीच अंतर देख सकते हैं। साथ ही इस सर्वेक्षण में हमें यह भी देखने को मिला कि आखिर इन दोनों गुटों में अंतर कहां और कब आता है। पेट्स मालिकों में से डॉग ऑर्नस ने जहां, हुंडई, वोल्वो और लिंकन (अमेरिकी लग्जरी कार कंपनी) चुनी तो वहीं बिल्ली पालने वालों ने लिंकन, ऑडी, टोयोटा व माजदा को चुना। इसके अलावा जिनके पास दोनों थे उन्होंने जीप, फोर्ड और डॉज जैसी कंपनियों की कारों को पसंद किया।

   
 
स्वास्थ्य