Back
Home » स्‍वास्‍थ्‍य
विराट कोहली पीते हैं 600 रुपए लीटर महंगा पानी, जानें क्‍या खास है
Boldsky | 5th Nov, 2019 01:06 PM
  • इतने रुपये लीटर का पानी पीते हैं विराट

    विराट कोहली के पानी पीने को लेकर एक बड़ा मिथक है। खबरों में छाया रहता है कि वे काफी महंगा पानी पीते हैं। जी हां, ये सच है। दरअसल, विराट कोहली फ्रांस की Evian कंपनी का पानी पीते हैं। इस पानी की कीमत 600 रुपये लीटर से शुरुआत है जो 35000 रुपये लीटर तक जाती है। विराट ही नहीं तमाम बड़े खिलाड़ी इस पानी का इस्तेमाल करते हैं जो कई तरह से खिलाड़ियों की मदद करता है।


  • यूरोप के पहाड़ों से आता हैं ये पानी

    खबरों की मानें तो इस पानी को पीने से वजन कम होता है। इसके साथ-साथ डिप्रेशन पर भी इससे कंट्रोल रहता है। वहीं, स्किन के लिए भी इस पानी को लाभदायक बताया जाता है। मौजूदा समय में अमेजन पर इस पानी की एक लीटर की बोतल की कीमत 450 रुपये के आसपास है। इस पानी को फ्रांस से एक्सपोर्ट किया जाता है। इस पानी को यूरोप के पहाड़ों से निकाला जाता है।


  • डब्ल्यूएचओ की मानक पर उतरता है खरा

    विश्व के जाने-माने डिजाइनर्स इसकी बॉटल की डिजाइन करते हैं और ये इन बॉटल्स का उत्पादन सीमित मात्रा में होता है। इसके अलावा एवियन उन गिने चुने मिनरल वाटर ब्रांड में से एक है जो स्वच्छ पेयजल के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने जो मानक तय किए हैं उन पर खरा उतरता है।


  • क्‍या होता है वीगन डाइट?

    फिटनेस की वजह से विराट कोहली ने भी नॉनवेज छोड़कर वीगन बनने का फैसला किया था। वीगन वो लोग होते हैं जो नॉन वेज खाना तो छोड़िए दुध से बने भी उत्पाद नहीं खाते। ड्राई फ्रूट्स, ब्लैक कॉफी और हरी सब्जियों का वे सेवन करते हैं। विराट कोहली की पत्‍नी अनुष्का शर्मा भी वेजीटेरियन हैं। विराट ने जब वीगन बनने का फैसला किया था तो सभी ने कहा था वे स्टेमिना नहीं बना पाएंगे, लेकिन विराट ने इस मिथक को तोड़ दिया। विराट की गिनती क्रिकेट वर्ल्‍ड के सबसे फिट खिलाड़‍ियों में होती हैं।




विराट कोहली आज अपना 31 वां बर्थडे सेल‍िब्रेट कर रहे हैं। वर्ल्‍ड क्रिकेट पर टॉप रैकिंग पर राज करने वाले विराट अपनी हेल्‍थ और फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। विराट कोहली जब मैदान में रन नहीं बना रहे होते हैं तो वे जिम में पसीना बहाते नज़र आते हैं। फिटनेस की वजह से विराट कोहली ने भी नॉनवेज छोड़कर वीगन बनने का फैसला किया था। वीगन डाइट में दूध से बने उत्‍पाद से परहेज किया जाता है। इसके अलावा विराट घर पर बना खाना ही खाना ज्‍यादा प्रिफर करते हैं।

खाने के अलावा विराट की फिटनेस में पीने का पानी भी एक बहुत बड़ा फैक्टर है। विराट कोहली सिर्फ बाहर के खाने से ही नहीं, बल्‍कि वो बाहर का पानी पीने से भी दूरी बनाकर रखते हैं। वो एक खास तरह का पानी पीते हैं। बताया जाता है कि विराट कोहली जो एवियन पानी पीते हैं, वो काफी महंगा होता है और उसे फ्रांस से मंगाया जाता है। आइए जानते हैं क्‍या खास है इस पानी में।

   
 
स्वास्थ्य