Back
Home » ताजा
Moto G8 Plus: क्‍या 13,999 रु में इसे लेना सही है ?
Gizbot | 6th Nov, 2019 11:33 AM
  • Moto G8 Plus Review

    इस वजह से कैमरा लर्वस के बीव मोटो फोन्‍स कुछ जयादा पॉपुलर नहीं है। खैर आज हमारे पास है मोटो जी 8 प्‍लस इसके बाकी फीचर्स और अपने एक्‍सपीरियंस के बारे में मैं आपको बताऊंगा लेकिन सबसे पहले ये जान लीजिए हर फोन की तरह इसमें भी एक खासियत दी गई है जो इसे रिव्‍यू करते समय मैने ध्‍यान में रखी वो है इसका कैमरा लेकिन क्‍या किसी भी फोन में कैमरा ही सब-कुछ होता है चलिए जानते है आज के रिव्‍यू में क्‍या मोटोरोला ने अपने पिछल फोन से कुछ सबक लेते हूए जी 8 प्‍लस में कुछ नया दिया है।


  • Moto G8 Plus

    शुरुआत करते है इसमें मुझे अच्‍छा क्‍या लगा, अपनी कीमत (13,999 रु ) के हिसाब से इसका लुक और फील मुझे काफी पसंद आया, सामने की ओर दी गई स्‍क्रीन फ्लैट है वहीं इसके पीछे के हिस्‍से में कर्व शेप दिया गया है स्‍क्रीन में ऊपर की ओर नॉच और किनारों के मुकाबले थोड़ा मोटा साइड ऐज मिलता है। हालाकि मुझे लगता है अगर फोन में नॉच थोड़ा और छोटा होता तो ये बेहतर लगता।


  • Moto G8 Plus os

    स्‍टॉक एंड्रायड की वजह से मोटोरोला जी 8 अपने पिछले मॉडल्‍स की जरह अच्‍छा एक्‍सपीरियंस देता है, इसमें कोई भी प्री-लोडेड एप्‍स और ब्‍लॉटवेयर नहीं मिलता है यानी आप अपनी पसंद की एप इंस्‍टॉल और अन-इंस्‍टॉल कर सकते हैं। एंड्रायड 9 पाई पर ये रन करता है जिसमें कंपनी के हिसाब से जल्‍द ही एंड्रयड 10 अपडेट मिलेगा। इसका लांचर पिक्‍सल फोन की तरह काफी मिलता जुलता है इसके साथ एडाप्‍टिव्र ब्राइटनेस गेश्‍चर बेस नेविगेशन और कई तरह के दूसरे सिक्‍योरिटी फीचर भी इसमें मिलेंगे बाकी स्‍मार्टफोन्‍स की तरह फेस अनलॉक, पिन लॉक और फिंगरप्रिंट स्‍कैनर भी दिया गया है।


  • 2K रेज्‍यूलूशन वाली स्‍क्रीन कैसी है

    1080 x 2340 रेज्‍यूलूशन के साथ इसमें 6.3 इंच की आइपीएस एलसीडी पेनल वाली स्‍क्रीन दी गई है जिसमें 409 पिक्‍सल पर इंच का सपोर्ट मिलता है ये तो टेक्‍निकली यानी कागज़ में दिए गए नंबर है अब मुझे ये स्‍क्रीन एवरेज लगी यानी इसमें अमेज़न वीडियो, नेटफ्लिक्‍स मै वीडियो देखने पर 2K का फील नहीं है हालाकि फोन कीमत पर नज़र डालते हैं मुझे इस क्‍वालिटी से कोई शिकायत नहीं है। मतलब स्‍क्रीन क्‍वलिटी अच्‍छी है लेकिन वाओ वाला फील नहीं है।


  • प्रोसेसर भी देख ले जरा

    मोटो जी 8 प्‍लस में स्‍नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है जो एक साल से कई दूसरे स्‍मार्टफोन्‍स में मिला रहा है, 48 मेगापिक्‍सल का कैमरा और गेमिंग को हैंडल करने के लिए क्‍वालॅकॉम का स्‍नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर पॉवर देता है हालाकि मैने फोन में गेम्‍स ज्‍यादा नहीं खेले क्‍योंकि गेम का नशा जरा कम है मुझे ...


  • Moto G8 Plus camera

    मोटो जी 8 प्‍लस में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, ये ट्रिपल और चार कैमरों के चक्‍कर में यूज़र कंफ्यूज हो जाता है आखिर किसका कैमरा अच्‍छा है अब फोन खरीदने के बाद ही उसे पता चलता है अरे उसका कैमरा ज्‍यादा अच्‍छा था। इसमें
    48MP + 16MP + 5MP सेंसर लगे हुए है साथ कई ढेरों फिल्‍टर और कैमरा ऑप्‍शन आपको मिल जाएंगे कैमरा टेस्‍ट यानी फोटो वगैरह खींचने के दौरान अच्‍छे शॉट मिले कलर वगैरह भी ठीक लगी़ हालाकि वीडियो क्‍वालिटी में मुझे उतना अच्‍छा फील नहीं आया लेकिन फोटो क्‍वालिटी की तारीफ तो बनती है।


  • कार्ड स्‍लॉट की जगह तो दे देते भाई

    माना फोन में सर के बाल के बराबर भी जगह निकालना मुश्‍किल होता है लेकिन लोगो की जरूरत को तो ध्‍यान में रखो, अब इसमें दो सिम लगाओ तो मोइक्रोएसडी कार्ड नहीं लगा सकते और अगर कार्ड लगाओ को एक ही सिम लगा सकते हैं यानी फोन में 512 जीबी की एक्‍सटर्नल मैमोरी ऑप्‍शन दिया गया है लेकिन ऐसे में सिर्फ सिंगल सिम ही लगाया जा सकता है ड्युल सिम लगाना है तो आपको इसमें दी गई 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी से ही काम चलाना पड़ेगा। हालाकि मोटोरोला के खेमे में कई ऐसे स्‍मार्टफोन हैं जिनमें अगल से माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट दिया गया है जैसे Moto E6s जो कीमत में जी 8 प्‍लस के मुकाबले काफी कम है।




मोटोरोला के स्‍मार्टफोन अपने स्‍मूद इंटरफेज़ और स्‍टॉक एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्‍टम के लिए जाने जाते हैं मै भी स्‍टॉक एंड्रायड के फैन्‍स में से एक हूं मुझे फोन के अंदर ज्‍यादा खिच-पिच पसंद नहीं। हालाकि कैमरा डिपार्टमेंट के मामले में मोटोरोला फोन्‍स थोड़े पिछडे़ हुए माने जाते हैं, शाओमी, ओप्‍पो और रियलमी जैसे ब्रांड के मेगापिक्‍सल गेम में मोटोरोला शामिल नही हो पाई है।

   
 
स्वास्थ्य