Back
Home » ताजा
Xiaomi Mi Air Purifier 3: 9,999 रुपए में हुआ लॉन्च, इससे आपका घर हो जाएगा प्रदुषण मुक्त
Gizbot | 7th Nov, 2019 03:32 PM

शाओमी कंपनी ने अपना एक नया एयर प्योरिफायर लॉन्च किया है। इस प्योरिफायर का नाम Mi Air Purifier 3 है। आपको बता दें पिछले साल शाओमी कंपनी ने भारत में Mi Air Purifier 2S लॉन्च किया था। Mi Air Purifier 3 उसी का एक अपग्रेड वर्जन है। हालांकि पिछले महीने में भी शाओमी ने Mi Air Purifier 2C को लॉन्च किया था। अब इस महीन भी कंपनी ने अपना एक नया एयर प्योरिफायर लॉन्च कर दिया और इसका कारण भारत की बढ़ती जा रही प्रदूषण की समस्या है।

एयर प्योरिफायर की बढ़ती मांग

भारत में इस वक्त प्रदूषण यानि प्योल्यूशन की समस्या काफी गंभीर है। दिवाली के बाद से दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई शहरों में प्रदूषण काफी खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। इसकी वजह से लोग बीमार पड़ रहे हैं। बाहर घूमने से लेकर घर तक में बैठना मुश्किल हो गया है। ऐसे में एयर प्योरिफायर की मांग तेजी से बढ़ रही है। इस वजह से शाओमी कंंपनी ने आज एक नया एयर प्योरिफायर लॉन्च किया है। आइए हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली प्रदूषण से बचने के लिए अमेज़न ने एयर प्योरिफायर और मास्क पर दिया 50% डिस्काउंट

Mi Air Purifier 3 को कंपनी ने 9,999 रुपए में लॉन्च किया है। इस नए एयर प्योरिफायर को आप mi.com से अभी खरीद सकते हैं। अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर भी 7 नवंबर से इस स्मार्टफोन की बिक्री की जाएगी। अब इस नए एयर प्योरिफायर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें सबसे खास चीज ट्रू HEPA फिल्टर दिया है इसमें 3 स्टेप फिल्ट्रेशन है, जिसमें प्राइमरी फिल्टर, ट्रू HEPA फिल्टर और एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर शामिल है।

अमज़ेन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट

इसके अलावा Mi Air Purifier 3 में वो सभी फीचर्स हैं जिससे आपके घर की हवा 99% से ज्यादा साफ हो सकती है। इसके अलावा इस एयर प्योरिफायर का क्लियर एयर डिलीवरी रेट यानि CADR भी 380 क्यूब मीटर प्रति घंटे है। इस प्योरिफायर को आप अपने फोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन में Mi home app डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा आप इस डिवाइस को अमेज़न एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के जरिए भी ऑपरेट कर सकते हैं।

हमने 10,000 से कम रेंज में टॉप-5 एयर प्योरिफायर के बारे में अपनी एक वीडियो में भी बताया है। आप गिज़बॉट के यू-ट्यूब चैनल पर जाकर कल से उस वीडियो को देख पाएंगे। इसके अलावा आप को किसी भी एयर प्योरिफायर को खरीदने से पहले किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए, उसके बारे में भी हमने एक एक वीडियो बनाई है, जिसे आप इस आर्टिकल में भी देख सकते हैं।

   
 
स्वास्थ्य