Back
Home » समाचार
महाराष्ट्र संकट के बीच उत्तराखंड में 9 सीटों पर जीती BJP, कांग्रेस को मिलीं महज इतनी सीटें
Oneindia | 8th Nov, 2019 04:46 PM
  • इन 9 सीटों पर जीती भाजपा

    राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से घोषित किए गए चुनाव नतीजों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी ने उधमसिंह नगर, नैनीताल, पिथौरागढ, बागेश्वर, चंपावत, रूद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी और पौड़ी में जीत का परचम लहराया है। इन सभी सीटों पर भाजपा ने महिला उम्मीदवारों को खड़ा किया था। वहीं कांग्रेस के खाते में अल्मोडा, उत्तरकाशी और चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष की सीटें गई हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पार्टी की इस जीत को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस को पूरी तरह नकार दिया है।

    ये भी पढ़ें- संजय राउत से मुलाकात के बाद शरद पवार ने खोले पत्ते, शिवसेना से गठबंधन पर दिया बड़ा बयान


  • ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत

    इसके अलावा ब्लॉक प्रमुख की 89 सीटों पर हुए चुनाव में भी भाजपा को जबरदस्त जीत मिली है। ब्लॉक प्रमुख पद पर भाजपा के 45 उम्मीदवार चुनाव जीते हैं, जिनमें से कई प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। भाजपा ने कुल 76 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। ब्लॉक प्रमुख की 26 सीटें कांग्रेस के खाते में गई हैं। 18 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। 89 पदों के लिए हुए चुनाव में 27 प्रत्याशियों को परिणाम घोषित होने से पहले ही निर्विरोध चुन लिया गया था।


  • भाजपा की जीत पर कांग्रेस ने क्या कहा

    चुनाव परिणामों पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है। प्रीतम सिंह ने कहा कि ऐसी कई सीटें हैं, जहां कांग्रेस उम्मीदवारों ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी है। प्रीतम सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा ने इन चुनावों में आरक्षण से लेकर चुनावी प्रक्रिया तक में जमकर मनमानी की। इसके बावजूद कांग्रेस ने बेहतर परिणाम दिया है।

    ये भी पढ़ें- अजगर से लिपटी मिली महिला की लाश, घर के अंदर बैठे थे 140 सांप




नई दिल्ली। महाराष्ट्र में जहां सबसे ज्यादा सीटें जीतने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने के लिए संकट में घिरती हुई नजर आ रही है, तो वहीं उत्तराखंड से भगवा पार्टी के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। उत्तराखंड में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों में भाजपा ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। जिला पंचायत अध्यक्ष की 12 सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने 9 पर जीत हासिल की है। 9 में चार सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। कांग्रेस को यहां महज तीन सीटों पर जीत मिली है।

   
 
स्वास्थ्य