Back
Home » खेल
मैक्सवेल के बाद अब ये खिलाड़ी भी हुआ 'मानसिक बीमारी' का शिकार, पाकिस्तान के खिलाफ नाम लिया वापस
Khabar India TV | 9th Nov, 2019 10:12 AM

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज निक मैडिसन ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया-ए की टीम से अपना नाम आपस ले लिया है। जिसके पीछे का कारण मानसिक बीमारी को बताया है। इस तरह हाल ही में मानसिक बीमारी के चलते क्रिकेट से दूरी बनाने वाले मैडिसन दूसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने भी मानसिक बीमारी को ठीक करने के लिए खुद को क्रिकेट से दूर रखने का फैसला किया था। जिसके चलते वो वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर है।  

गौरतलब है कि मैडिसन ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के लिए 3 टेस्ट मैच खेले थे। जिसके बाद जब साल 2017 में उन्हें टेस्ट टीम से बाहर किया गया तो वो मानसिक बीमारी के चलते क्रिकेट से दूर चले गए थे। ऐसे में 27 साल के मैडिसन के दोबारा क्रिकेट से दूर जाने पर ऑस्ट्रेलिया-ए के कोच ग्रीम हिक ने  कहा, "मैडिसन ने बीमारी को देखते हुए सही फैसला किया। हम सब उसके साथ हैं।"

ऐसे में निक मैडिसन की जगह ऑस्ट्रेलिया-ए टीम में सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्राफ्ट को जगह मिली है। जिन्हें पिछली एशेज सीरीज में टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। इस तरह कैमरून ऑस्ट्रेलिया-ए के लिए पाकिस्तान के साथ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे। जो कि सोमवार से पर्थ में डे नाईट टेस्ट मैच की तरह खेला जाएगा।

बता दें की पाकिस्तान के साथ हाल ही में संपन्न हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अपने नाम किया। जिसके बाद अब पहला टेस्ट मैच 21 नवंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। 

 

   
 
स्वास्थ्य