Back
Home » Entertainment
IFFI 2019: गोवा फिल्म फेस्टिवल में कादर खान सहित इन 13 दिवंगत हस्तियों की फेमस फिल्में दिखाकर दी जाएगी श्रद्धांजलि
Khabar India TV | 18th Nov, 2019 07:51 PM

 गोवा में 20 नंवबर से शुरू होने वाले भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 50वें संस्करण के सिर्फ 2 दिन बचे है। बेहतरीन फिल्मों का प्रदर्शन और अवॉर्ड के लिए जाने वाला इस महोत्सव में इस बार 13 फेमस हस्तियों को भी श्रद्धांजलि दी जाएगी। श्रद्धांजलि का स्वरूप फिल्मों के तौर पर होगा। इस बारे में जानकारी ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके दी। 

हर साल होने वाले इस इफ्फी में 76 देशों की 200 से ज्यादा फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें भारत की 26 फीचर फिल्में और 15 नॉन फीचर फिल्मों को पेनोरामा सेक्शन में प्रदर्शित किया जाएगा। 

Bigg Boss 13 Latest Promo:घरवालों ने खेसारी की नाक में किया ऐसा दम, कैमरे के सामने मांगने लगे पत्नी से माफी

तरण आदर्श के ट्वीट के अनुसार इफ्फी में 13 फेमस हस्तियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। जिसमें मृणाल सेन की फिल्म भुवन शोम और गिरीष कर्नाड की फिल्म कनूरू हेग्गाहिथी प्रमुख हैं। इसके अलावा कादर खान की फिल्म हम, राजकुमार बड़जात्या की फिल्म हम आपके हैं कौन, राम मोहन की फिल्म कृष 3 और बालित बॉय, वीरू देवगन की फिल्म फूल और कांटे, विद्या सिन्हा की फिल्म रजनीगंधा, एम जे राधाकृष्णन की फिल्म वेइलमारंगल और खय्याम की फिल्म उमराव जान शामिल हैं। 

दिवंगत असमी अभिनेता बिजू खुकन की फिल्म अपारूपा को भी इस सूची में शामिल किया गया है, जिसे जानू बरुआ ने निर्देशित किया। इन फिल्मों के अलावा गोवा फिल्म फेस्टिवल में विजया मुले की फिल्म द टाइडल और एनीमेशन फिल्म एक अनेक और एकता, रूमा गुहा ठाकुरता की फिल्म गणशत्रु शामिल हैं।

   
 
स्वास्थ्य