Back
Home » जरा हट के
कोरोना का खौफ- नमस्ते का ट्रेंड, प्रिंस से लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति तक कर रहे भारतीय परंपरा को फॉलो
Boldsky | 13th Mar, 2020 04:09 PM

दुनियाभर में कोरोना वायरस का डर देखने को मिल रहा हैं। कोरोना वायरस की वजह से 3000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के कारण लोग काफी डरे हुए हैं। कोरोना वायरस की वजह से लोगों ने हाथ मिलाना छोड़ दिया हैं। बता दें कि कोरोना वायरस के बचाव के लिए WHo ने कुछ सावधानिया जारी की गई है। इसमें हाथ धोना और लोगों से शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा गया है। क्योंकि कोरोना वायरस संपर्क में आने से फैलता है। इसी वजह से अब लोग हाथ मिलाने के बदले नमस्ते कर रहे हैं। पहले भारत में नमस्ते कर एक दूसरे का अभिवादन किया जाता है। वहीं अब पूरा दुनिया के अन्या देश भी नमस्ते से एक दुसरे का अभिवादन कर रहे हैं।

प्रिंस चार्ल्स

हाल ही में प्रिंस चार्ल्स नमस्ते करते हुए नजर आए हैं। सोशल मीडिया पर प्रिंस चार्ल्स का नमस्ते करते हुए का वीडियो काफी वायरल हो रहा हैं। वायरल वीडियो में प्रिंस चार्ल्स पहले हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़ते है लेकिन फिर वह अचानक नमस्ते करने लगते हैं। दरअसल यूके में कोरोना वायरस के 400 से अधिक मरीज सामने आ चुके है जिसकी वजह से शाही परिवार कोरोना वायरस को लेकर काफी सावधानी बरत रहे हैं।

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

इससे पहले इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने देश के लोगों को कहा था कि हाथ मिलाने से बचे, हाथ मिलाने के बदले निमस्ते करें। इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान देश के लोगों से अपील की थी वह हाथ मिलान के बदले नमस्ते करें। इजराइल में भी कोरोना वायरस के 100 से अधिक मामने सामने आ चुके हैं।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन भी हाल ही में नमस्ते करते हुए नजर आएं हैं। राष्ट्रपति ने फिलिप के राजा और उनकी पत्नी का पेरिस में स्वागत किया था. इस दौरान उन्होंने नमस्ते से उनका स्वागत किया है। फ्रांस में अभी तक कोरोना वायरस के 4000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

पैंगोलिन का है कोरोना वायरस से गहरा कनेक्शन, 24 हजार रुपये किलो है कीमत

   
 
स्वास्थ्य