Back
Home » स्‍वास्‍थ्‍य
गूगल ने कोरोना वायरस से बचने के ल‍िए शेयर क‍िया सेफ्टी टिप्‍स, ये पांच चीजें करने के ल‍िए कहा
Boldsky | 16th Mar, 2020 12:13 PM

कोरोना के आतंक से हर कोई खौफजदा है, इससे बचने के ल‍िए हर जगह इसे लेकर कई तरह की सेफ्टी एडवाइजरी जारी हो रही है। कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में इस वायरस से जुड़ी कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। जिसे पढ़ने के बाद लोग इस वायरस से बचने के ल‍िए कई तर‍ह के तरकीबे अपना रहे हैं। लोग इस वायरस के वजह से बेवजह पैन‍िक महसूस नहीं करे इसके ल‍िए डब्‍लूएचओ समेत कई हेल्‍थ ऑर्गेनाइजेशन ने कई तरह की हेल्‍थ एडवाइजरी जारी की है।

इंटरनेट पर वायरल हो रहे कोरोना वायरस से जुड़े कई अफवाहों को मद्देनजर रखते हुए गूगल ने हाल ही में होमपेज पर कोरोना वायरस से संबंधित सेफ्टी टिप्‍स को होमपेज पर अपडेट क‍िया था।

इस सर्च इंजन पर नोटिस लगा हुआ था " DO THE FIVE, Help Stop Coronavirus. (ये पांच चीजें करके, कोरोना वायरस को रोकने में मदद करें) ये अलर्ट सर्च बार के नीचे " आई एम फील‍िंग लक्‍की" टैब के नीचे नजर आ रहा था।

इस अलर्ट को क्लिक करने पर डब्‍लूएचओ की तरफ से जारी सूचना का सारांश नजर आ रहा था, जिसमें बताया गया था कैसे प्रकोप से सर्वव्‍यापी महामारी बन चुके कोरोना वायरस से बचाव करें।

ये थे सेफ्टी ट‍िप्‍स

कोरोना वायरस से जुड़े सेफ्टी टिप्‍स

1. अक्‍सर हाथ धोएं।

2. खांसते वक्‍त कोहनी का इस्‍तेमाल करें

3. बार-बार चेहरा न छूएं।

4. लोगों से 3 फीट की दूरी बनाकर चलें।

5. बीमार महसूस होने पर घर पर रहें।

इसके अलावा गूगल ने ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को सावधान करने के उद्देश्‍य से इस पोस्‍ट को ट्वीटर पर भी शेयर क‍िया है। दुन‍ियाभर से 169,652 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके है जिसमें से अभी तक 6518 तक की इसकी वजह से मौत हो चुकी है।

   
 
स्वास्थ्य