Back
Home » जरा हट के
दूसरों की पत्नी को भगाकर पुरुष करते हैं शादी, हैरान करने वाली है ये लव मैरिज परंपरा
Boldsky | 19th Mar, 2020 03:58 PM

विश्व में बहुत अजीबो गरीब चीजें होती रहती हैं। हर देश में शादी के अपने अलग अलग रीति रिवाज होते है। आज हम आपको ऐसी ही एक अनोखी पंरपरा के बारे में बताएंगे जिससे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। एक ऐसा रिवाज है जहां पर पुरुष दूसरो की पत्नियों को चुराकर शादी करते हैं। सुनने में ये रिवाज बहुत ही अजीब है लेकिन पश्चिमी अफ्रिका में इस रिवाज को आज भी फॉलो किया जाता हैं। चलिए जानते है इस अनोखे रिवाज और रस्म के बारे में।

अफ्रिका में वोदाब्बे जनजाति के लोगों इस रिवाज को आज भी फॉलो करते हैं। वोदाब्बे जनजाति के लोग एक दूसरे की पत्नियों को चुराकर शादी करते हैं, इस तरह की शादी इस जनजाती की पहचान है। इस रिवाज के अनुसार पुरुष की पहली शादी घरवालों की पसंद से होती हैं। लेकिन पुरुष अपनी दूसरी शादी किसी और पत्नी को चुराकर करते हैं। अफ्रिका में हर साल गेरेवोल त्योहार का आयोजन किया जाता है।

इस फेस्टिवल में लड़के चेहरे पर रंग लगाकर आते हैं, लड़के शादीशुदा महिलाओं को रिझाने की कोशिश करते हैं। महिलाएं के मान जाने के बाद पुरुष उस महिला को लेकर भाग जाते हैं। दोनों के भाग जाने के बाद जनजाती के लोग दोनों की शादी करवा देते हैं।

इस तरह की शादी को इस समुदाय के लोग लव मैरेज मानकर स्वीकार कर लेते हैं। बता दें कि पुरुष जब महिलाओं को रिझाने की कोशिश करते है तो उस समय उनको ध्यान देना होता है कि उस महिला का पति आस पास नहा हो।

OMG! ऐसी नौकरी जहां उतारने पड़ते हैं कपड़े, देखकर हो जाएंगे हैरान

OMG! क्या बवाल है- 37 साल का शख्स डॉग्स की तरह रहता है और खाता है डॉग बिस्किट

   
 
स्वास्थ्य