Back
Home » रिलेशनशिप
लॉकडाउन के कारण क्या टल गयी है आपकी भी शादी की तारीख तो करें ये काम
Boldsky | 10th Apr, 2020 12:38 AM
  • स्किन और हेल्थ केयर

    आज नहीं तो कल आपकी शादी की डेट निकल ही आएगी। अगर लॉकडाउन की वजह से आपकी शादी इस माह नहीं हो पा रही है तो इस समय का उपयोग अपने लिए करें। शादी किसी के भी जीवन का सबसे यादगार पल होता है। अगर आपको एक्स्ट्रा टाइम मिला है तो इसका फायदा उठाएं। अपनी सेहत का ध्यान रखें। भरपूर नींद लें और फिटनेस पर ध्यान दें।


  • परिवार के साथ बिताएं पल

    शादी के बाद दोनों परिवारों में बदलाव आ जाते हैं। विवाह के बाद लड़कियों को अपने नए घर में जाना होगा। फिलहाल आप अपने परिवार को पूरा समय दें। उनके साथ वक्त बिताएं और यादें बनाएं। लड़के भी अपने परिवार को पूरा समय दें, फिर तो आपका ज्यादातर वक्त आपके पार्टनर को ही मिलने वाला है।


  • तैयारियों पर कर लें गौर

    शादी की डेट टल जाने की वजह काफी आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा होगा। आपने यदि वेडिंग प्लानर की मदद से सारी तैयारियां करवाई थी तो आप उनके साथ संपर्क में रहें। आप अलग अलग वेंडर्स से सर्विस ले रहे थे तो सभी के साथ आपको कोर्डिनेट करना होगा। आप कॉन्टेक्ट बनाये रखें ताकि शादी की नई तारीख आने पर आप उनसे काम करवा सकें। ऐसा करने से आपको थोड़ा बहुत अधिक भुगतान करके पहले से प्लान की गयी सभी सुविधाएं मिल जाएंगी।


  • आपकी गलती नहीं

    शादी-विवाह के कार्य को हमारे समाज में बहुत ही पवित्र माना गया है। विवाह में रुकावट कोरोना वायरस के कारण ही क्यों न लगा हो लेकिन कुछ लोग ऐसी बातें बनाते हैं कि इसकी तारीख में बदलाव होना अशुभता की निशानी है। आप इस तरह की नकारात्मक टिप्पणी को नजरअंदाज करें। लोगों को सिर्फ गॉसिप करने के लिए टॉपिक चाहिए होता है, आप मानसिक रूप से तैयार रहें।


  • पार्टनर को जानने का समय

    लॉकडाउन के कारण शादी टल जाने से आप ही नहीं आपके पार्टनर और दोनों परिवार भी परेशान हुए हैं। आप घबराएं नहीं बल्कि इस घड़ी अपने साथी से बात करें। एक दूसरे को समझने में इस समय को व्यतीत करें। भविष्य में आप इस समय को याद कर सकेंगे।




दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है। इसके खतरे को कम करने और संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लगाया गया है। इस लॉकडाउन के चलते आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। लोगों को सिर्फ बहुत जरुरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की हिदायत दी गयी है। लॉकडाउन के कारण कई बड़े इवेंट भी रद्द कर दिए गए हैं।

अगर आप भी उन लोगों की लिस्ट में शुमार हैं जिनकी शादी आने वाले समय में कोरोना वायरस के कारण टल गयी है तो आपको ये लेख जरूर पढ़ना चाहिए। हो सकता है आप महीनों से अपनी शादी की तैयारियों में लगे होंगे। मगर जिंदगी का खास दिन आने से पहले उसमें कोरोना महामारी के चलते रुकावट आ गयी। शादी की डेट कैंसल हो गयी है और अगली तारीख अभी तय भी नहीं कर पाए हैं। लॉकडाउन के कारण शादी की डेट रद्द होने से लोगों को भावनात्मक चोट लगी है और साथ ही आर्थिक तौर पर भी काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। इस समय पर आपको टेंशन लेने के बजाय इस स्थिति से निपटने का उपाय ढूंढना चाहिए।

   
 
स्वास्थ्य