Back
Home » ताजा
व्हाट्सएप की ऑडियो या विडियो कॉल में एक साथ जुड़ सकेंगे 8 लोग
Gizbot | 22nd Apr, 2020 10:27 AM

घर से काम करना, ऑनलाइन मीटिंग, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग अब आम बात होती जा रही है इसी बीच सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के चैटिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए शानदार फीचर की शुरुआत की है।

व्हाट्सएप के एंड्रॉएड और आईओएस यूजर अब ग्रुप में एक साथ आठ लोगों से ऑडियो या विडियो कॉल के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं।इस फीचर के आने से पहले व्हाट्सएप ग्रुप में अधिकतम चार सदस्य ही एक साथ कनेक्ट हो सकते थे।

यह जानकारी व्हाट्सएप अपडेट को ट्रैक करने वाली एक लोकप्रिय चीनी तकनीकी साइट वेब बीटा इंफो के ट्विटर अकाउंट से मिली है। हालिया व्हाट्सएप बीटा अपडेट से पता चला है कि कंपनी जल्द ही अपने दो अरब यूजर्स के लिए एक ऑडियो या वीडियो समूह कॉल में प्रतिभागियों की सीमा का विस्तार करने के लिए तैयार है, जिसमें भारत के 40 करोड़ से अधिक लोग भी शामिल हैं।

वेब बीटा इंफो ने ट्वीट किया, "व्हाट्सएप आईओएस और एंड्रॉएड बीटा यूजर्स के लिए ग्रुप कॉल में प्रतिभागियों की नई सीमा को शुरू करने जा रहा है।

नई सीमा है, ग्रुप कॉल में आठ प्रतिभागी। इसके लिए टेस्टफ्लाइट से 2.20.50.25 आईओएस बीटा अपडेट करने की जरूरत है, वहीं गूगल प्ले स्टोर से 2.20.133 बीटा इंस्टॉल करने की आवश्यकता है।

पढ़ें: क्‍या जूम को टक्‍कर दे पाएगी भारत की नमस्‍ते

अन्य प्रतिभागियों को भी उसी वर्जन में रहने की आवश्यकता होगी, अन्यथा उन्हें समूह कॉल में नहीं जोड़ा जा सकता है। यानी ग्रुप के आठ सदस्यों से एक साथ कनेक्ट होने के लिए जरूरी है कि सभी लेटेस्ट बीटा अपडेट का प्रयोग कर रहे हों। बता दें कि ऐप्पल के फेसटाइम वीडियो कॉलिंग में एक साथ 32 लोग जबकि फेसबुक मैसेंजर के साथ एक कॉल में 50 लोग जुड़ सकते हैं।

   
 
स्वास्थ्य