Back
Home » सौंदर्य
53 की उम्र में माधुरी दीक्षित की ग्लोइंग स्किन का राज है डांस, जानें ब्यूटी सीक्रेट
Boldsky | 15th May, 2020 12:36 PM
  • डांस

    माधुरी दीक्षित ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी ग्लोइंग स्किन का राज उनका डांस हैं। माधुरी ने कहा था कि वह सिर्फ और सिर्फ डांस करती हैं। वह पूर दिल से डांस करती है। डांस करने से पसीना निकलता है जिससे उनकी स्किन ग्लो करती हैं। आप भी माधुरी दीक्षित की तरह डांस करके अपनी स्किन को चमकदार बना सकते हैं।

    गर्मियों में त्वचा की देखभाल के लिए करीना कपूर लगाती है ये होममेड मास्क, देखें वीडियो


  • पानी

    माधुरी दीक्षित ग्लोइंग स्किन के दिनभर काफी पानी पीती हैं। उनका कहना कि पानी पीने से बॉडी हाइड्रेट रहती हैं। जिससे हमारी स्किन ग्लो करती हैं। दिनभर में वह करीब 3 लीटर पानी पीती हैं। माधुरी दीक्षित सुबह नाश्ते में नारियल पानी पीती हैं।

    सैल्यूलाइट क्या है? कैस्टर ऑयल से कैसे मिलेगी निजात-पूरी डिटेल


  • हेल्दी डाइट

    माधुरी दीक्षित अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए कम तेल और मसाला वाला खाना खाती हैं। वह खाने में हरी सब्जियां और फल खाती हैं।

    हैप्पी मदर्स डे: आपकी असली वॉरियर 'मां' का लॉकडाउन में रखें ख्याल, गिफ्ट छोड़िए ये हैं बेस्ट टिप्स


  • नो मेकअप

    रात को सोने से पहले माधुरी मेकअप हटा देती हैं। उनका कहना है कि रात को मेकअल लगाकर नहीं सोना चाहिए। सोने से पहले मेकअप हटाकर सोने से स्किन को काफी रिलैक्स मिलता हैं।

    ग्लोइंग स्किन और घने बालों के लिए एरिका फर्नांडिस का ये है ब्‍यूटी सीक्रेट


  • बालों की केयर

    माधुरी दीक्षित बालों की केयर करने के लिए बालों में तेल लगाती हैं। माधुरी हफ्ते में 2 बार तेल लगाती हैं। बालों में तेल लगाने से बालों की चमक बनी रहती हैं।

    धीरे धीरे लड़कियों में बढ़ रहा है सीमन फेशियल का क्रेज, क्या सच में स्किन के लिए ये है हेल्दी


  • लिप ग्लॉस

    मेकअप प्रोडक्ट की बात करें तो माधुरी को लिप ग्लॉस बहुत पसंद है। लिप ग्लॉस के बाद उन्हें आई लाइनर अच्छा लगता हैं। उनके मेकअप किट में लिप ग्लॉस और आईलाइनर हमेशा होता है। माधुरी बहुत कम मेकअप करना पसदं करती है।

    लंबे समय तक मास्क पहनने से स्किन में आती ये दिक्कतें, काम आएंगे ये टिप्स


  • 8 घंटे की नींद

    माधुरी सुंदर और चमकदार स्किन के लिए ब्यूटी स्लीप लेती हैं। माधुरी कितनी भी काम में बिजी हो लेकिन वह 7 से 8 घंटे की नींद जरुर लती हैं। उनका मानना है कि ग्लोइंग स्किन के लिए नींद पूरी होना बहुत जरुरी है।

    ग्लोइंग चमकदार स्किन के लिए रात को लगाएं स्ट्रॉबेरी फेस पैक


  • दो बार ब्रश

    माधुरी दीक्षित दिन में दो बार ब्रश करती हैं। दो बार ब्रश करने से दांत साफ और कैविटी फ्री रहते हैं। आप भी खूबसूरत स्माइल के लिए दिन में दो बार ब्रश कर सकते हैं।

    चेहरे पर बार बार पिंपल क्यों आते हैं, मुंहासो को इन तरीके से करें अलविदा




बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित आज 15 मई को अपना 53 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। धक धक गर्ल आज भी 53 साल की उम्र में बी टाउन की यंग एक्ट्रेस खूबसूरती में मात देती हैं। माधुरी दीक्षित बी टाउन खूबसूरती एक्टेस हैं। वह अपनी खूबसूरत स्माइल के लिए जानी जाती है।

माधुरी के फैंस आज भी उनकी एक मुस्कान के दीवाने हो जाते हैं। माधुरी दीक्षित ने 50 के बाद भी अपनी स्किन का काफी ध्यान रखा है। आज भी माधुरी बॉलीवुड में अपनी ग्लोइंग स्किन और स्टनिंग लुक के लिए जानी जाती हैं। चलिए जानते है कि माधुरी अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए क्या करती हैं।

   
 
स्वास्थ्य