Back
Home » ताजा
Xiaomi ने लॉन्च किया नया स्मार्ट टीवी, सिर्फ 12,000 रुपए में मिलेंगे ढेरों फीचर्स
Gizbot | 23rd May, 2020 11:17 AM

शाओमी कंपनी ने एक नया स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है, जिसकी भारतीय रुपए में कीमत करीब 12,000 रुपए है। फिलहाल इस टीवी को चीन में लॉन्च किया गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस स्मार्ट टीवी को भारत समेत ग्लोबली पूरे विश्व में लॉन्च किया जाएगा।

शाओमी कंपनी के इस नए स्मार्ट टीवी का नाम Mi TV E43K है। ये शाओमी टीवी के E सीरीज का एक मॉडल है और इसके नाम से ही पता चलता है कि इस टीवी का साइज 43 इंच है। इस स्मार्ट टीवी में शाओमी कंपनी ने 43 इंच का डिस्प्ले दिया है। ये शाओमी के पैचवॉल इंटरफेस के साथ आता है। इस इंटरफेस के जरिए आपको एक ही जगह पर सभी प्रकार के कॉन्टेंट को यूज़ करने का मौका मिलता है।

इस स्मार्ट टीवी का डिस्प्ले

शाओमी के इस टीवी का 43 इंच डिस्प्ले फुल एचडी और बेज़ल लेस डिजाइन के साथ आता है। हालांकि शाओमी के दूसरे स्मार्ट टीवी में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा होती है लेकिन इस टीवी में ऐसा नहीं है। इस टीवी में यूज़र्स को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें:- WhatsApp में इस नए फीचर से क्या कर पाएंगे यूज़र्स

आइए आपको इस टीवी के बारे में कुछ मुख्य फीचर्स बताते हैं। शाओमी कंपनी के इस नए स्मार्ट टीवी Mi TV E43K में फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,920x1,080 पिक्सल है। इस डिस्प्ले में 60 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल भी दिया गया है।

इस स्मार्ट टीवी का प्रोसेसर

इस टीवी के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें कंपनी ने डुअल कोर प्रोसेसर दिया है। ये प्रोसेसर 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड के साथ आता है। इसके अलावा इसमें माली-450 एमपी2 जीपीयू सिस्टम भी दिया गया है। शाओमी के इस स्मार्ट टीवी में यूज़र्स को 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज भी मिलता है।

यह भी पढ़ें:- ऑनलाइन शराब मंगवाना है तो इस आर्टिकल को पढ़ें और ऑर्डर करें...!

ये टीवी वाई-फाई कनेक्टिविटी और इंफ्रारेड टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया गया है। शाओमी कंपनी के इस नए स्मार्ट टीवी Mi TV E43K में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं है, इसका मतलब है कि ये रिमोट इंफ्रारेड के जरिए ही काम करेगा।

इस स्मार्ट टीवी की कनेक्टिविटी

इस टीवी में कनेक्टिविटी के लिए दो HDMI पोर्ट्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस टीवी में दो यूएसबी पोर्ट, एक एवी पोर्ट भी दिया गया है। ऑडियो के लिए इस टीवी में कंपनी ने 8 वॉट के स्पीकर्स के साथ डीटीएस 2.0 फीचर भी दिया है। इस टीवी में Airplay और Miracast का सपोर्ट दिया है। इसके अलावा इसमें पहले से ही कुछ ऐप्स और मी ऐप स्टोर इंस्टॉल आते हैं।

इस स्मार्ट टीवी की कीमत

अब अंतिम में इस टीवी की कीमत की बात करें तो इसे शाओमी कंपनी ने चीन में CNY 1,099 यानि करीब 11,700 रुपए में लॉन्च किया है। इस फोन को भारत या दूसरे देशों में कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

   
 
स्वास्थ्य