Back
Home » खेल
COVID 19 के बीच बेन स्टोक्स ने मैदान पर की शानदार गेंदबाजी, देखें वीडियो
Khabar India TV | 23rd May, 2020 07:11 PM

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा खिलाड़ियों को ट्रेनिंग सेशन की अनुमति मिलने के बाद इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने लॉकडाउन के बाद पहली बार मैदान पर वापसी की। बेन स्टोक्स ने शनिवार को मैदान में गेंदबाजी का अभ्यास किया और इस अनुभव को शानदार करार दिया। स्टोक्स ने इंस्टाग्राम पर खुद का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें इंग्लैंड के ऑलराउंडर को दौड़ते हुए और फिर गेंदबाजी करते हुए देखा जा सकता है।

स्टोक्स ने कैप्शन में लिखा, "आज घास के मैदान पर गेंदबाजी के जरिए वापसी करते हुए काफी खुशी हो रही है। शानदार 5 ओवर का स्पेल। स्टुअर्ट ब्रॉड का अनुसरण करते हुए हेड बेंड के साथ गेंदबाजी की आदत डालने की कोशिश कर रहा हूं। क्रिस वोक्स की ओर से अभी तक मुझे ऐलिस बैंड नहीं मिला है।"

View this post on Instagram

Great to be back out on grass bowling today...solid 5 over spell taking a leaf out of @stuartbroad8 book with getting used to bowling with a sweat band on.. @chriswoakes not quite got the Alice band in me yet

A post shared by Ben Stokes (@stokesy) on

स्टोक्स से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स भी ऑउटडोर बॉलिंग ट्रेनिंग करते नजर आए थे। ब्रॉड ने ट्विटर अपने ट्रेनिंग सेशन का एक वीडियो भी अपलोड किया था, जिसमें वह गेंदबाजी का अभ्यास करते दिखाई दिए थे। ब्रॉड ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था- इसे संभव बनाने के लिए पर्दे के पीछे बहुत काम किया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट, ट्रेंट ब्रिज और उन सभी लोगों का धन्यवाद जिनकी वजह से ये संभव हो पाया हैं। मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं। वापसी करने के बाद बहुत अच्छा लग रहा है।

कोरोनोवायरस महामारी के कारण मार्च से ही दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद पड़ा है। हालांकि इंग्लैंड ने इस साल जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज की मेजबानी की उम्मीद जताई है।

गौरतलब है कि ईसीबी ने हाल ही में अपने खिलाड़ियों को इस हफ्ते से ट्रेनिंग फिर से शुरू करने की इजाजत दे दी थी क्योंकि बोर्ड अपने यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की योजना पर काम कर रहा है। ईसीबी ने ऐलान करते हुए कहा था कि कम से कम 18 गेंदबाज गुरुवार से ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

इस फैसले के तहत एजबेस्टन, होव, ओल्ड ट्रैफर्ड, द ओवल, द रिवरसाइड, टांटन और ट्रेंट ब्रिज में कम से कम एक सेशन आयोजित होगा। गेंदबाजों के बाद बल्लेबाज और विकेटकीपर भी एक जून से यहां अभ्यास शुरू कर पाएंगे।

   
 
स्वास्थ्य