Back
Home » खेल
कश्मीर पर आग उगलने वाले शहीद अफरीदी अपने देश पाकिस्तान में ही घिरे, जानिए क्या है मामला
Khabar India TV | 23rd May, 2020 08:11 PM

कोरोना महामारी के बीच भारत के खिलाफ हाल ही में कश्मीर के उपर बेतुके बयान देने वाली पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद अफरीदी इन दिनों अपने ही देश में गिर गए है। दरअसल, शुक्रवार को पाकिस्तान के कराची में एक विमान हादसा हुआ जिसमें काफी लोग मारे गए। ऐसे में अफरीदी घटना स्थल पर जैसे ही पहुंचे वहाँ मौजूद भीड़ में राहतकर्मी व बचावदल उनके साथ फोटो खींचवाने लगे। जिसको लेकर सोशल मीडिया में अफरीदी की जमकर आलोचना हो रही है।

ऐसा कहा जा रहा है कि घटना स्थल पर अफरीदी ने लोगों को संबोधित भी किया। जिसकी सोशल मीडिया पर तस्वीर लगातार वायरल हो रहो है। एक पाकिस्तानी आबिद हुसैन खान ने लिखा, 'मेरा मानना है कि चुनाव आयोग को खत्‍म कर देना चाहिए और चुनाव कराने पर अरबों रुपये बर्बाद नहीं करना चाहिए। हर साल ऑल पॉकिस्‍तान क्रिकेट लीग को एक प्रधानमंत्री चुनना चाहिए। इमरान खान के बाद अफरीदी दूसरे प्रधानमंत्री बनेंगे।'

वहीं बुशरा गोहर ने लिखा, 'क्‍यों शाहिद अफरीदी को राहत और बचाव स्‍थल पर जाने की अनुमति दी गई? क्‍यों ड्यूटी पर तैनात बचाव टीम अफरीदी को जाने के लिए कहने की बजाय उनकी फोटो खींच रही है। विमान के राहत बचाव दल के प्रभारी को जांच करनी चाहिए। यह खुद के प्रचार के लिए दुखद हादसे का बहुत ही गैरजिम्‍मेदाराना इस्‍तेमाल है।'

ये भी पढ़े : श्रीसंत के विश्व कप विजयी कैच पर उथप्पा को नहीं था भरोसाबोले - किस्मत थी साथ

गौरतलब है कि इससे पहले अफरीदी ने कश्‍मीर में फोटो खिंचवाने पहुंचे थे और वहां पर पीएम मोदी को लेकर जहर उगला था। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एक भीड़ को संबोधित करते हुए शाहिद अफरीदी ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा, 'मोदी ने कश्मीर में सात लाख भारतीय सैनिक तैनात कर दिए हैं। इतने सैनिक कि जितने हमारी पूरी पाकिस्तान फौज में हैं।' इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने आगे कहा कि मोदी कश्मीरियों पर जुल्म कर रहे हैं और उन्हें इसका जवाब देना होगा। इसके साथ ही उन्होंने संयुक्त राष्ट्र पर भी सवाल खड़े किए।

जिसके बाद अफरीदी को माकूल जवाब सोशल मीडिया के जरिये हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरेश रैना समेट कई क्रिकेटरों ने दिया था और इतना ही नहीं उन्होंने सालों पुरानी चली आ रही अफरीदी संग दोस्ती को खत्म करने की भी बात कही थी।

   
 
स्वास्थ्य