Back
Home » Entertainment
अभिनेता जगदीप का 81 वर्ष की उम्र में हुआ निधन
Khabar India TV | 8th Jul, 2020 10:36 PM

 फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता जगदीप इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए हैं। 81 साल के जगदीप ने बुधवार को अपने मुंबई में बांद्रा स्थित घर में आखिरी सांस ली। जगदीप का असली नाम  सैयद इश्तियाक जाफरी था। जगदीप के दोनों बेटे जावेद और नावेद जाफरी भी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। फिल्म 'शोले' में उनके सूमरा भोपाली किरदार को काफी पसंद किया गया था। जगदीप ने अपने बॉलीवुड करियर में लगभग 400 फिल्मों में काम किया। 

परिवार के खास दोस्त और प्रोड्यूसर महमूद अली ने पीटीआई को बताया कि जगदीप का निधन बांद्रा में अपने घर पर रात 8:30 बजे हुआ। उम्र की वजह से उनकी तबीयत ज्यादा ठीक नहीं रहती थी।

सूरमा भोपाली एक्टर जगदीप के आखिरी सफर के लिए उनके नवाजे मीज़ान जाफ़री (जावेद जाफरी के बेटे) का इंतजार किया जा रहा है, क्योंकि वह लॉक डाउन की स्थिति में मुंबई शहर से बाहर अपने फार्म हाउस में हैं। गुरुवार सुबह 11:00 बजे जगदीप के पार्थिव शरीर को मजगांव केशिया कब्रिस्तान में ले जाया जाएगा और सुपुर्द-ए-खाक का वक्त 1.30-3 बजे का है।

जगदीप ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत बी आर चोपड़ा की फिल्म अफसाना में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी।  इसके बाद वह 'अब दिल्ली दूर नहीं'.  'मुन्ना', 'आर-पार', 'दो बीगा जमीन,  'अंदाज अपना अपना' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आए।

फिल्म 'हम पंछी एक डाल के' में उनके काम को लोगों ने काफी सराहा था और भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी जगदीप की तारीफ की थी।

 
स्वास्थ्य