Back
Home » Entertainment
बच्चन परिवार के चारो बंगले कंटेनमेंट बने, इनसे जुड़ी खास बातें जो आप नहीं जानते होंगे
Khabar India TV | 12th Jul, 2020 04:09 PM

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। रविवार को अभिषेक की पत्नी ऐश्वर्या राय और बेटी आराध्या की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव और जया बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अमिताभ बच्चन और अभिषेक मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। ऐश्वर्या राय और आराध्या घर पर रहकर ही कोरोना वायरस से जंग लड़ेंगी। अमिताभ बच्चन के मुंबई में चार बंगले प्रतीक्षा, जलसा, जनक और वतसा को बीएमसी ने सील कर दिया है। आइए आपको अमिताभ बच्चन के इन बंगलों के बारे में बताते हैं।

प्रतीक्षा
प्रतीक्षा पहला बंगला है जो अमिताभ बच्चन ने जुहू में खरीदा था। इस बंगले में अमिताभ बच्चन अपने पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन के साथ रहते थे।  हरिवंश राय बच्चन ने इस बंगले का नाम प्रतीक्षा रखा था क्योंकि वह स्थिरता का प्रतीक चाहते थे। बिग बी रोजाना इस घर में अपने पिता के द्वारा बनाए मंदिर में प्रार्थना करने जाते हैं। इस घर में अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन के कमरे को वैसा ही रखा गया है जैसा पहले था। अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी इसी बंगले में 2007 में हुई थी।

अस्पताल से अमिताभ बच्चन का वीडियो मैसेज वायरल, बोले- 'घबराए नहीं, जल्द ही इस परेशानी से निकल आएंगे बाहर'

जलसा
अमिताभ बच्चन का दूसरा बंगला जलसा भी जुहू में है। जहां बच्चन परिवार साथ में रहता है। इस दो मंजिला घर में अमिताभ बच्चन,जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय और उनकी बेटी आराध्या रहते हैं।

जनक
अमिताभ बच्चन का यह बंगला जलसा के पास ही है। इस बंगले में बच्चन परिवार का ऑफिस है। बच्चन परिवार रोजाना जनक में बनें जिम का इस्तेमाल करने जाते हैं। जनक का मतलब हिंदी में पिता होता है।

अमिताभ बच्चन के घर को किया जा रहा है सैनिटाइज, देखें घर की लेटेस्ट तस्वीरें

वत्स
बच्चन परिवार का यह चौथा बंगला भी जुहू में है। उन्होंने अपने इस बंगले को किराए पर दिया हुआ है।

अमिताभ बच्चन हेल्थ अपडेट: रात में आई अच्छी नींद, सेहत पहले से है बेहतर

नैवेद्य
अमिताभ बच्चन ने पांचवा बंगला नैवेद्य 2013 में खरीदा था। 8000 स्क्वायर फुट में बना यह नया बंगला जलसा के पीछे है। बच्चन परिवार ने आने वाले समय में ज्यादा जगह की जरूरत पड़े इसके लिए ये बंगला खरीदा है।

 
स्वास्थ्य